Connect with us

Hi, what are you looking for?

क्राइम

मेरठ: मुंडाली पुलिस ने किया फर्जी मार्कशीट बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार

अजयपाल सिंह

मेरठ: मुंडाली थाना पुलिस ने मऊखास में समयपुर रोड पर फर्जी मार्कशीट बनाने की सूचना पर छापा मारते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मौके से काफी मात्रा में फर्जी बनी व अधबनी मार्कशीट, मोनिटर, प्रिंटर, सीपीयू, माउस आदि सामान बरामद किया।

मुंडाली थानाध्यक्ष रविचंद्रवाल ने बताया कि शुक्रवार शाम को उन्हें सूचना मिली कि मेरठ-गढ़मुक्तेश्वर मार्ग स्थित समयपुर मोड़ पर फर्जी मार्क्सशीटों का धंधा करने वाले दो नटवरलाल खड़े हुए हैं। जो क्षेत्र में किसी को मार्क्सशीट देने आए हैं। सूचना पर थानाध्यक्ष मय फोर्स मौके पर पहुंचे और दोनों लोगों को दबोच लिया। पूछताछ में आरोपियों ने अपने नाम सचिन तोमर पुत्र राजेंद्र सिंह निवासी कैलाशपुरी थाना नौचंदी, सागर पुत्र देवदास सिंह निवासी कालियागढी जागृति विहार थाना मेडिकल बताया।

पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर कालियागढी स्थित एक मकान से लगभग 15 मार्क्सशीट, मॉनीटर, प्रिंटर, सीपीयू, माउस, एक लिफाफा कागज बरामद किए हैं।थानाध्यक्ष ने बताया कि आरोपी फर्जी तरीके से नाम बदलकर ए जाली मार्क्सशीट तैयार करते हैं। जिसको डिमांड पर पंद्रह से बीस हजार रुपये प्रति मार्क्सशीट बेच दिया जाता है। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों को जेल भेज दिया है। बता दें कि मुंडाली में फर्जी मार्क्सशीटों के धंधे का यह पहला मामला नही। इससे पूर्व भी भटीपुरा के जंगल के निकट मुंडाली क्षेत्र के जंगल में बने एक कालेज में यह मामला पकड़ा जा चुका है।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement