Connect with us

Hi, what are you looking for?

क्राइम

Meerut: जन सेवा केंद्र के नाम पर फर्जीवाड़ा, पैसे लेकर तैयार किये जा रहे थे जाली प्रमाण पत्र

केंद्र की आड़ में जालसाजो ने गोरखधंधा करना शुरू कर दिया। ढाई हजार से तीन हजार की रकम वसूल कर यह लोग आवेदकों को बिना किसी झंझट के प्रमाण पत्र दिलवाने का वादा करते थे।

खबर शेयर करें

मनोज कुमार

Meerut crime hindi: मेरठ में पुलिस ने जन सेवा केंद्र के नाम पर एक बड़े फर्जीवाड़े का खुलासा किया है। जहां चरित्र, हैसियत और आय प्रमाण पत्र जैसे महत्वपूर्ण दस्तावेजों मोटी रकम वसूल कर फर्जी तरीके से तैयार किया जा रहा था। [Fraud in the name of public service center]

जनसेवा केन्द्र और गिरफ्तार आरोपी अमन [फोटो आँखों देखी लाइव]

पुलिस ने जब जन सेवा केंद्र पर छापा मारा तो डीएम/ एसडीएम समेत तमाम आला अधिकारियों की नकली मोहरे भी बरामद हुई हैं। फिलहाल पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

मामला मेरठ के थाना ब्रह्मपुरी क्षेत्र के माधव पुरम इलाके का है। जहां डिजिटल जन सेवा केंद्र के नाम से सरकारी केंद्र खुला हुआ है। आय ,हैसियत, चरित्र प्रमाण पत्र जैसे तमाम दस्तावेज बनवाने के लिए यह केंद्र आवेदकों के फॉर्म ऑनलाइन अप्लाई करता है।

इसी केंद्र की आड़ में जालसाजो ने गोरखधंधा करना शुरू कर दिया। ढाई हजार से तीन हजार की रकम वसूल कर यह लोग आवेदकों को बिना किसी झंझट के प्रमाण पत्र दिलवाने का वादा करते थे। उनके फार्म को ऑनलाइन अप्लाई करने का नाटक करके 2 दिन बाद प्रमाण पत्र बनाकर उन्हें दे दिया करते थे।

यह प्रमाण पत्र ना तो तहसील जारी करती थी ना ही डीएम और एसडीएम। बल्कि ये खुद ही कंप्यूटर के माध्यम से नकली मोहर लगाकर और नकली साइन करके आवेदकों को थमा दिया करते थे। लेकिन डिजिटल जन सेवा केंद्र की इस करतूत की भनक पुलिस को लग गई।

घटना के बारे में जानकारी देते SP सिटि विनीत भटनाकर [फोटो आँखों देखी लाइव]

थाना ब्रह्मपुरी पुलिस ने अचानक इस केंद्र पर छापा मारा तो हड़कंप मच गया। अमन नाम का एक आरोपी मौके से गिरफ्तार कर लिया गया। जब पुलिस ने तलाशी ली तो उनकी भी आंखें खुली रह गई। जन सेवा केंद्र के अंदर डीएम एसडीएम तहसीलदार और पुलिस के कई अधिकारियों की नकली मोहरे बरामद हुई। यह भी पढ़ें- मुंबई में बारिश के कारण गिरी 4 मंजिला इमारत‚ 11 लोगों की माैत‚ 8 घायल

आरोपी ने कबूल किया कि नकली प्रमाण पत्र बनाकर लोगों को थमा रहा था। जिसके एवज में मोटी रकम भी वसूल कर रहा था। फिलहाल पुलिस आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके जेल भेजने में लगी हुई है। यह भी पढ़ें- Meerut: ग्राहक की पंसद के हिसाब चोरी करता था लग्जरी गाडियां‚ पुलिस ने किया गिरफ्तार

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: