Connect with us

Hi, what are you looking for?

क्राइम

मेरठ: चांद खान ने बिना मजिस्ट्रेट अनुमति के लक्ष्मी से अंगीठी जलाकर लिए 7 फेरे, वीडियो वायरल, दूल्हा-दुल्हन फरार

Manoj kumar

मेरठ में, एक शादी का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें लड़का हिन्दू रीति रिवाज से एक लड़की से शादी कर रहा है। यहां आपको बता दें कि लड़का और लड़की दोनो अलग समुदाय से हैं। और यह विवाह निषेध अध्यादेश 2020 का उल्लंघन करते हुए किया गया है। जिसका पता चलने पर हिन्दू संघटनो ने आपत्ति जताई है। फिलहाल दूल्हा ओर दुल्हन दोनो फरार हैं।

बताया जा रहा है कि ऑटो चालक चांद खान ने दूसरी संप्रदाय की लड़की से शादी की है। जिसके लिए उसने मजिस्ट्रेट से इसके लिए अनुमति नहीं ली गई है। चांद ने अंगीठी में आग लगाकर सात फेरे लिए और इसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया, हालांकि लड़का और लड़की शादी के बाद फरार हैं, साथ ही लड़की के परिवार वाले भी फरार हैं।

मामला कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र की श्रद्धा पुरी का है, जहां ऑटो चालक चांद खान का पड़ोस में रहने वाली एक अन्य समुदाय की लड़की से प्रेम संबंध था। बताया जा रहा है कि लड़की की शादी कुछ महीने पहले दूसरे युवक से हुई थी, लेकिन प्रेम संबंध उजागर होने के बाद उसका अपने पति से विवाद हो गया और वह अपने मायके आ गई। शनिवार की शाम को, श्राद्ध पुरी डबल स्टोरी में, चांद खान ने हिंदू रीति-रिवाज से लक्ष्मी से शादी की और इसे हवन कुंड का रूप देने के लिए अंगीठी पर लकड़ी को जला दिया और इसका वीडियो वायरल हो रहा है ।

बता दें कि इस तरह की शादी के लिए मजिस्ट्रेट की अनुमति लेनी पड़ती है, लेकिन इसके लिए कोई अनुमति नहीं ली गई और शादी के बाद लड़के और लड़कियां दोनों गायब हो गए। इस मामले में हिन्दू संगठनों ने भी आपत्ति जताई है और कार्रवाई की मांग की है और पुलिस स्टेशन में हंगामा कर कार्रवाई की मांग की, लड़की भी नाबालिग बताई जा रही है।

इस मामले में लड़के चांद के परिवार वालों ने कहा कि उनका परिवार इस शादी के खिलाफ था, लेकिन लड़की की मां ने लड़के और लड़के के परिवार पर शादी करने के लिए दबाव डाला, लड़के के घर वालों का कहना है कि लड़की की मां और कुछ लोगों के साथ मिलकर उन्हें मजबूर किया है। यह भी आरोप है कि लड़की की मां ने उन्हें धमकी दी कि अगर उनकी शादी नहीं हुई तो वे उनके खिलाफ मामला दर्ज करेंगे।  मामला पुलिस तक पहुंचा, जिसके बाद लड़का, लड़की और लड़की के परिवार के सभी सदस्य फरार हैं।

पुलिस का कहना है कि यह वीडियो थाना कंकरखेड़ा इलाके का है। इस मे दो लोगो की शादी हो रहा है शादी के किये एक पुरोहित भी है और कई लोग है। बताया जा रहा है कि लड़की पहले से ही शादीशुदा है इसकी मां ने पहले शादी कहीं और की थी इसके बाद में यह दूसरे धर्म के व्यक्ति से विवाह कर रही है इन का पता लगाया जा रहा है कि ये कहाँ है। इसमें तहरीर प्राप्त करके अगर कोई कानूनी कार्रवाई होती है तो की जाएगी  अगर इसमें किसी भी किस्म का कोई अपराध कारित होना जानकारी में आता है तो कार्रवाई करेंगे।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement