Connect with us

Hi, what are you looking for?

क्राइम

कानपुर : धर्मांतरण के नाम पर युवक की पिटाई ने पकड़ा तूल, विहिप नगरमंत्री सहित 3 गिरफ्तार, हंगामा

दरअसल, कानपुर की एक महिला ने एक मुस्लिम युवक अफसार पर धर्मांतरण कराने का आरोप लगाया था। महिला का आरोप था कि युवक ने धर्मांतरण के लिए उसको 20 हज़ार रुपये भी दिए थे। बजरंग दल कार्यकर्ताओं को इस मामले का पता चला तो बजरंगदल व विहिप कार्यकर्ताओ ने  मुस्लिम युवक की जमकर पिटाई की तथा जय श्रीराम के नारे लगवाए। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्जकर 3 लोगो को गिरफ्तार कर लिया था।

खबर शेयर करें

डेस्क

डीसीपी कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे विहिप और बजरंग दल कार्यकर्ता : फोटो- आजतक

कानपुर में धर्मांतरण के नाम पर ई-रिक्शा चालक की पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद इस मामले ने तूल पकड़ लिया है। वीडियो वायरल होने के पश्चात पुलिस ने विश्व हिंदू परिषद के नगर मंत्री समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने नगर मंत्री अमन गुप्ता की गिरफ्तारी के विरोध में देर रात डीसीपी साउथ कार्यालय पर हंगामा करते हुए अमन को छोड़ने की मांग की।

मुस्लिम युवक और उसकी बेटी: फोटो – सोशल मीडिया

दरअसल पिटाई की यह घटना बुधवार शाम की है। इसका वीडियो गुरुवार को तेजी से वायरल हुआ। जिसमें अफसार नाम रिक्शा चालक को भीड़ पीट रही है। युवक अफसार की मासूम बेटी बिलख-बिलख कर भीड़ से उसे बचाने की गुहार कर रही है। जिसका वीडियो वायरल होने के पश्चात पुलिस बजरंग दल कार्यकर्ता अजय बैंडवाला, डॉन, केशू और रमेश सहित 15 लोगों के खिलाफ बलवा, मारपीट, धमकी की धारा में एफआईआर दर्ज कर ली लेकिन किसी की गिरफ्तारी नही हो पाई थी।

गुरुवार को इस मामले में सनसनी बढ़ी तो पुलिस ने आरोपित अजय उर्फ राजेश बैंडवाला, विहिप नगर मंत्री अमन गुप्ता और राहुल कुमार को गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद हिंदूवादी संगठनों के लोगों ने रात 11:30 बजे डीसीपी साउथ के दफ्तर पर नारेबाजी और हंगामा करते हुए गिरफ्तार विहिप नेता को निर्दोष बताते हुए उसे छोड़ने की मांग पर अड़े रहे।

इस मामले में डीसीपी रवीना त्यागी का कहना है कि किसी भी दोषी को बख्शा नही जाएगा। किसी निर्दोष के खिलाफ कार्रवाई नहीं होगी। इन सभी की वीडियो के आधार पर पहचान के बाद गिरफ्तारी हुई है।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: