Connect with us

Hi, what are you looking for?

क्राइम

हाथरस कांड : छेड़छाड़ के विरोध करने पर लड़की के पिता की हत्या के मुख्य आरोपी गौरव पर हुआ 1 लाख का इनाम

मनोज कुमार

मुख्य आरोपी गौरव

हाथरस जिले के सासनी क्षेत्र के ग्राम नोजलपुर में दिनदहाड़े एक किसान की गोली मारकर हत्या करने वाले आरोपी गौरव सोंगरा पर पुलिस ने 1 लाख रुपये का इनाम घोषित किया है। पुलिस ने अन्य दो आरोपियों पर 25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया है।  मामले में अब तक एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

आपको बता दें कि सोमवार को खेत में आलू की खुदाई कर रहे एक किसान की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। लगभग ढाई साल पहले, किसान ने मुकदमा दायर किया कि गौरव उसके घर में घुस गया और उसकी बेटी के साथ दुराचार किया। अब गौरव मुकदमा वापस लेने और अपनी छोटी बेटी से शादी करने का दबाव बना रहा था। मृतक की बेटी ने चार नामजद सहित छह लोगों के खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज कराई, जिसके आधार पर मामला दर्ज किया गया और पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।  बाकी आरोपियों की तलाश की जा रही है।

जानकारी मिलने पर मृतक का बड़ा भाई भी गांव आ गया। वह मुंबई में रहता है। शव देखकर वह और अन्य परिजन आक्रोशित हो गए। उन्होंने आरोपियों की गिरफ्तारी तक शव का अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने उन्हें ढांढस बंधाया। बहुत समझाने के बाद, उन्होंने अंतिम संस्कार के लिए तैयार किया। छोटी बेटी फूट-फूट कर रो रही थी, आरोपी के एनकाउंटर की मांग कर रही थी।

वहीं, मंगलवार को किसान के गुस्साए परिवार ने हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी तक शव का अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया। अधिकारियों ने उसे समझा-बुझाकर किसी तरह मना लिया। पुलिस प्रशासन द्वारा तत्काल पोस्टमॉर्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। मंगलवार को भतीजे ने किसान की चिता को मुखाग्नि दी। गाँव और परिवार का माहौल काफी गमगीन है। उधर, पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

गौरव छोटी बेटी की जबरन शादी करना चाहता था

मृतक की पत्नी ने रोते हुए कहा कि गौरव ने अपने साथियों के साथ मिलकर उसके पति को मार डाला। गौरव छोटी बेटी से जबरन शादी करने पर अड़ा हुआ था। हालांकि गौरव पहले से शादीशुदा है। महिला ने रोते हुए बताया कि गौरव ने उसके पति को धमकी दी थी कि अगर उसने बेटी की शादी नहीं की तो वह उसे मार देगा।

गौरव की पत्नी ने मंदिर में टिप्पणी की

मृतक की बड़ी बेटी ने कहा कि सोमवार सुबह वह अपनी बहन के साथ मंदिर में जल चढ़ाने गई थी। वहां गौरव की पत्नी और चाची मिलीं। उन्होंने दोनों बहनों पर एक टिप्पणी की। वहीं लड़कियों के पिता भी मौके पर आ गए। उन्होंने भी विरोध करते हुए कहा कि अगर वह चुप हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि वह कुछ नहीं कर सकते। कुछ समय बाद ही गौरव ने हत्या को अंजाम दिया।

छेड़छाड़ मामले को वापस लेने से इनकार कर दिया गया था

किसान ने 16 जुलाई 2018 को घर में घुसने का आरोप लगाते हुए आरोपी गौरव के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इस मामले में, गौरव 15 दिनों के लिए जेल में था। इसका ट्रायल अभी भी चल रहा है।  गौरव जेल से बाहर आने के बाद से उन पर केस वापस लेने का दबाव बना रहा था।  बेटी के पिता ने ऐसा करने से मना कर दिया था। तभी से गौरव उनसे  रंजिश मानता था।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement