दिल्ली पुलिस ने साइबर ठगी के आरोप में बिहार से दो लोगों को गिरफ्तार किया, एक करोड़ रुपये नकद बरामद

गिरफ्तार

Delhi Crme: दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने स्थानीय पुलिस की मदद से बिहार के नवादा जिले से साइबर धोखाधड़ी के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से एक करोड़ रुपये नकद और 16 मोबाइल फोन भी बरामद हुए हैं। आरोपियों की पहचान प्रह्लाद और चंदन कुमार के रूप में हुई है।

1 दिसंबर को शिकायत दर्ज होने के बाद दिल्ली पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू की थी। शिकायतकर्ता जुगल किशोर जैन ने कहा कि उसके साथ 58 लाख रुपये की ठगी की गई है।

यह भी पढ़ें- UP: 8वीं क्लास की छात्रा पर आया 47 वर्षीय शिक्षक का दिल‚ लिख दिया LOVE LETTER

जैन सीमेंट के थोक व्यापारी हैं। आरोपी ने उसे अल्ट्रा टेक सीमेंट कंपनी की ओर से बुलाया और कंपनी की डिस्ट्रीब्यूटरशिप का ऑफर दिया। उन्होंने 200 रुपये प्रति बोरी की दर से सीमेंट बेचने की भी पेशकश की। उनकी चर्चा के बाद पीड़ित ने उनके बैंक खाते में 58 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए। ठगे जाने का एहसास होने पर उन्होंने शिकायत दर्ज कराई।

यह भी पढ़ें- अमरोहा: खाकी वर्दी पहन रौब दिखाकर ठगी करने वाला नकली दरोगा गिरफ्तार, भेजा जेल

मामला दर्ज होने के बाद, पुलिस ने जांच शुरू की और उसे बिहार के नवादा जिले में ट्रेस किया। जांच में पता चला कि आरोपी इसी तरह की अन्य ठगी में भी शामिल रहा है। दिल्ली पुलिस ने रजौली पुलिस के साथ मिलकर नवादा जिले के तिलैया गांव में जाल बिछाया और दोनों को गिरफ्तार कर लिया.

यह भी पढ़ें- MEERUT: किशोरी का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म