Connect with us

Hi, what are you looking for?

उत्तर प्रदेश

शर्मनाकǃ शवों के अंतिम संस्कार के नाम पर भी हो रही है ठगी, Online ठग लिए 25 हजार

Corona in up: युक्ति आर्य का कहना है कि एजेंसी ने बताया कि गुरुवार दोपहर 1:00 बजे तक शव का अंतिम संस्कार किया जाएगा। इसकी एवज में एजेंसी ने पीड़ित परिवार से ₹25000 भी जमा करवा लिए।

खबर शेयर करें

Noida: देशभर में कोरोना संक्रमण [Corona infection] से हाहाकार मचा हुआ है। हर गली मोहल्ले से मौत की खबर आ रही है। वही ऐसे गम और संकट भरे माहौल में भी कुछ लोग मानवता को ताक पर रखकर लाशों का सौदा करने से बाज नहीं आ रहे हैं।

ताजा मामला नोएडा के सेक्टर 78 का है जहां की रहने वाले युक्ति आर्य ने बताया कि सेक्टर 74 के अजनारा ग्रैंड में रहने वाले उनके रिश्तेदार की बुधवार को कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गई थी। लाख कोशिशों के बाद भी नोएडा के श्मशान घाटों पर अंतिम संस्कार के लिए जगह नहीं मिली‚ तो उन्होंने एक ऑनलाइन एजेंसी से शव का अंतिम संस्कार करने के लिए संपर्क किया।

ये भी पढ़ें- UP:- कोरोना से दम तोड़ते पति को मुंह से सांस देने की कोशिश करती रही पत्नी, बांहों में तोड़ा पति ने दम

एजेंसी ने दावा किया कि वो कोरोना संक्रमित शवों को अंतिम संस्कार कराती है। युक्ति आर्य का कहना है कि एजेंसी ने बताया कि गुरुवार दोपहर 1:00 बजे तक शव का अंतिम संस्कार किया जाएगा। इसकी एवज में एजेंसी ने पीड़ित परिवार से ₹25000 भी जमा करवा लिए। पैसे जमा करने के 2 घंटे बाद परिजनों को दिल्ली के लोधी रोड पर शव को ले जाने के लिए कहा।

ये भी पढ़ें- Remadecivir Injections की जगह लगाते थे पानी का इंजेक्शन‚ फर्जीवाड़ें का पर्दाफाश कर 8 आरोपी गिरफ्तार

परिजन शव को लेकर पहुंचे तो पता चला कि वहां अंतिम संस्कार की कोई व्यवस्था नहीं है। इसके बाद एजेंसी को फोन किया गया तो परिजनों को दोबारा गाजीपुर श्मशान घाट पर शव को ले जाने के लिए कहा गया। लेकिन यहां पर भी एजेंसी की तरफ से शव के अंतिम संस्कार के लिए कोई इंतजाम नहीं मिला। इसके बाद परिजनों ने तीसरी बार एजेंसी से बात करनी चाही तो एजेंसी के सारे नंबर बंद मिले।

बाद में थके-हारे परिजनों ने गंगा बृजघाट पर शव का अंतिम संस्कार किया।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement