Connect with us

Hi, what are you looking for?

क्राइम

बुलंदशहर: नाबालिग का अपहरण कर गैंगरेप के बाद हत्या के तीन आरोपियों को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सज़ा

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में इंटरमीडिएट की एक नाबालिग छात्रा का अपहरण कर सामूहिक बलात्कार के बाद हत्या के मामले में अदालत ने तीनों आरोपियों को मौत की सजा सुनाई। तीनों आरोपियों पर जुर्माना भी लगाया गया है। छात्रा के परिजनों ने अदालत के फैसले को न्याय की जीत करार दिया।

गौरतलब है कि 2 जनवरी 2018 को शहर के चांदपुर रोड पर रहने वाली एक 17 वर्षीय इंटरमीडिएट की छात्रा को एक कार में सवार तीन युवकों ने अगवा कर लिया था। सामूहिक बलात्कार के बाद छात्र का अपहरण कर हत्या कर दी गई और शव को दादरी ले जाकर नहर में फेंक दिया गया।  इस घटना को पुलिस ने बहुत मेहनत के साथ उजागर किया और सिकंदराबाद क्षेत्र के दिलशाद, इज़राइल और जुल्फिकार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

पुलिस द्वारा जांच पूरी करने के बाद तीनों आरोपियों के खिलाफ पॉक्सो कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की गई। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश / पोस्को अधिनियम राजेश पाराशर ने तीन आरोपियों को एक नाबालिग छात्र का अपहरण करने और उसके साथ सामूहिक बलात्कार करने का दोषी ठहराया।  बुधवार को न्यायाधीश ने मामले में फैसला सुनाया और तीनों आरोपियों को मौत और कारावास की सजा सुनाई। मृतक के पिता और मां ने इसे न्याय की जीत बताया।

तीनों आरोपियों को सामूहिक बलात्कार और हत्या के आरोप में लड़की का अपहरण करने के लिए मौत की सजा सुनाई गई है।  – अनिल गौड़, पीड़ित पक्ष के अधिवक्ता

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement