Connect with us

Hi, what are you looking for?

क्राइम

नगर पालिका की वेबसाइट हैक कर बनाए जा रहे थे जन्म व मृत्यु प्रमाण पत्र, एक गिरफ्तार

सलीम फारूकी

कैराना। नगर पालिका की वेबसाइट हैक करके 100 रूपये में फर्जी जन्म व मृत्यु प्रमाणपत्र बनाये जा रहे थे। मामले का खुलासा होने पर एसडीएम के अनुमोदन के बाद पुलिस ने 5 नामजद व 200 अज्ञात के विरूद्ध मुकदमा दर्ज करके एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। जबकि मास्टरमाइंड गैंग लीडर का अभी पता नही चल सका।


कैराना नगर पालिका में जन्म व मृत्यु का रजिस्ट्रेशन करने के बाद उसका डाटा नगर पालिका की वेबसाइट पर अपलोड किया जाता है। बाद में वेबसाइट से प्रमाणपत्र परिजनों को दिया जाता हैं। साथ ही उसे नगर पालिका के रजिस्टर में मैनूवली दर्ज किया जाता है। एक दिन पहले बृहस्पतिवार को नगर पालिका की वेबसाइट से डाटा लेकर उसे रजिस्टर में दर्ज किया जाने लगा तो बडा मामला सामने आया।

नगर पालिका की वेबसाइट पर 42 जन्म प्रमाणपत्र ऐसे मिले जिनका नगर पालिका ने रजिस्ट्रेशन किया ही नही था। लेकिन उन्हें तहसील के आसपास दुकान करने वाले कम्प्यूटर संचालको द्वारा जारी किए गये थे तथा वेबसाइट पर उनका सीरियल नम्बर भी था। बडे घोटाले का पता चलने पर नगर पालिका के जन्म मृत्यु लिपिक जुल्फिकार अली व असलम ने एसडीएम उदभव त्रिपाठी को मामले से अवगत कराया।

एसडीएम के निर्देश पर जन्म मृत्यु लिपिक जुल्फिकार अली ने वसीम निवासी मौहल्ला इकरामपुरा, संदीप, कृष्णपाल, श्रवण व दीपक निवासीगण मौहल्ला आलकला तथा 200 अज्ञात के विरूद्ध कोतवाली में तहरीर दी। जिस पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 420, 465, 25 जन्म मृत्यु अधिकरण अधिनियम 1969 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।

कोतवाली प्रभारी प्रेमवीर राणा ने बताया कि मामले में एक आरोपी कृष्णपाल निवासी मौहल्ला आलकला को शुक्रवार सुबह कचहरी गेट से गिरफ्तार करके चालान कर दिया।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: