आजमगढ़: शराब के लिए पैसे नही दिए तो नालायक बेटे ने कर डाली बुजुर्ग पिता की हत्या

सांकेतिक चित्र

Up Crime- उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जनपद में एक कलयुगी बेटे ने शराब के लिए पैसे नहीं देने पर अपने पिता को मौत के घाट उतार दिया।  हैरानी की बात है कि आरोपी घटना को अंजाम देने के बाद रात भर पिता के शव के पास ही सोया।  दिन निकलने पर जब वह लाश को ठिकाने लगाने की सोच रहा था तभी पुलिस पहुंच गई और आरोपी बेटे को गिरफ्तार कर लिया।  पुलिस ने मृतक बुजुर्ग के शव को भी पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। 

हमारे संवाददाता से मिली जानकारी के अनुसार दिल दहला देने वाला यह मामला जनपद के निजामाबाद थाना क्षेत्र के नसीरपुर गांव का है।  यहां के रहने वाले बुजुर्ग मुरली वृद्धा अवस्था में मिलने वाली पेंशन से अपने परिवार का गुजारा कर रहे थे।  बताया जा रहा है कि मुरली का बेटा धर्मेंद्र शराब पीने का आदी है।

यह भी पढ़ें- बेवफाई: मकान बनाने के दौरान राजमिस्त्री से संबंध होने पर पत्नि ने पति को मारकर सेप्टिक टैंक में चिनवाया

शनिवार रात धर्मेंद्र पिता मुरली से शराब के लिए पैसे मांग रहा था। लेकिन पिता के पास पैसे नहीं थे‚ पड़ोसियों ने बताया कि इसी बात को लेकर पिता- पुत्र के बीच तकरार हो गया।  विवाद इतना बढ़ा कि नालायक बेटे धर्मेंद्र ने टॉर्च से हमला करके पिता की हत्या कर डाली। हांलाकि इससे पहले बुजुर्ग की चीख सुनकर कुछ पड़ोसी मौके पर पहुंचे तो धर्मेंद्र ने घर का मामला बताकर उन्हें वहां से भगा दिया।

हत्या करने के बाद आरोपी पिता के शव के पास ही सो गया।  दिन निकलने पर वह पिता के शव को ठिकाने लगाने की कोशिश कर रहा था‚ लेकिन तभी पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दे दी।  सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी बेटे को गिरफ्तार करते हुए बुजुर्ग के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है।  पुलिस आरोपी को जेल भेजने की तैयारी कर रही है। 

कहां जा रहा है समाज

आपको बता दें कि शराब को लेकर पिता की हत्या करने का यह काेई पहला मामला नही है। अब से पहले भी इस तरह की दर्जनों खबरें सामने आ चुकी हैं। हालांकि मरने वालों में कई बार पिता की जगह मां या परिवार का कोई अन्य सदस्य शामिल होता है। यह बात हम आपको इसलिए बता रहें कि हमारा समाज कहां पहुंच चुका है। इसको कैसे रोका जाए इसके लिए आप सभी को आगे आना होगा। अपने बच्चाें अथवा परिजनों को नशे की दलदल में पहुंचने से पहले जरूर सावधान करना होगा। अगर ऐसा नही किया गया तो आने वाले समय में यह घटना आपके और हमारे परिवार में हो सकती है।