अमरोहा: खाकी वर्दी पहन रौब दिखाकर ठगी करने वाला नकली दरोगा गिरफ्तार, भेजा जेल

नकली दरोगा कासिम

उत्तर प्रदेश: अमरोहा में लोगों को खाकी का रौब दिखाकर लोगों से ठगी करने वाले फर्जी दरोगा को नगर कोतवाली पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। यह नकली दरोगा खाकी वर्दी पहनकर आजाद रोड पर घूम रहा था। तभी नगर कोतवाली पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद पुलिस ने उसे न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

दरअसल, अमरोहा के बछरायूं थानाक्षेत्र के गांव चौखट निवासी अली वारिश सैफी की पत्नी नसरीनजहां से अमरोहा के मोहल्ला बटवाल नई बस्ती में रहने वाले कासिम ने बैंक से ऋण दिलाने का झांसा देकर 55 हजार रुपये ठग लिए थे। कासिम खुद को पुलिस में दरोगा बताकर खाकी वर्दी पहनकर घूमता था। कासिम ने बैंक से 10 लाख का लोन दिलाने के नाम पर नसरीन जहां से 55 हजार रुपये ठग लिए। लोन कराने का झांसा देकर हाई स्कूल, इंटर की अंकतालिका प्रमाण पत्र ले लिए।

काफी दिनों तक भी लोन नहीं होने पर नसरीन जहां ने कासिम से रूपये और कागजात वापस मांगे तो टालमटोल करता रहा। ज्यादा दबाव बनाने पर उसने रूपये देने से साफ इंकार कर दिया। अधिकारियों से शिकायत करने पर पीड़ित महिला के पति को जान से मारने और झूठे मुकदमे में फंसाकर जेल भेजने की धमकी दे रहा था। नसरीन जहां ने इस मामले की शिकायत एसपी आदित्य लांग्हे से की तो कासिम के खिलाफ धोखाधड़ी, गाली गलौज, और धमकी देने के आरोप में केस दर्ज किया गया।

सीओे के मुताबिक, जांच करने पर पता चला कि कासिम पुलिस की वर्दी पहनकर घूमता है और खुद को दरोगा बताकर शहर के लोगों को रौब दिखाता है। शनिवार को कासिम वर्दी पहनकर आजाद रोड पर घूम रहा था। तभी नगर कोतवाली पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद उसे न्यायालय में पेश किया गया। जहां से जेल भेज दिया गया है।