Connect with us

Hi, what are you looking for?

क्राइम

मेरठ से इंटरनेशनल कॉल कर Online फ़्रॉड करने वाले 4 इंजीनियर गिरफ्तार, सिपाही को भी ठगा

मेरठ के थाना की पुलिस ने इस मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। हैरानी की बात यह है कि यह चारों पेशे से इंजीनियर है। जो बेरोजगारी और जल्द अमीर बनने के चक्कर में फ्रॉड कंपनी चला रहे थे।आइए आपको बताते हैं कि ऐसे चलता है इस गोरखधंधे का नेटवर्क।

खबर शेयर करें
टीपी नगर थाना पुलिस गिरफ्त में चारों आरोपी इंजीनियर: फोटो- आंखों देखी लाइव

अगर आपके मोबाइल पर आकर्षक ऑफर और बंपर प्राइस जैसे मैसेज या कॉल आए तो सावधान हो जाइए। यह फ्रॉड भी हो सकता है। आम लोग ही नहीं बल्कि अब पुलिस वाले भी इस फ्रॉड कंपनी का शिकार हो रहे हैं।

जानकारी देते मेरठ एसपी सिटी विनीत भटनागर: फोटो- आंखों देखी लाइव न्यूज़

दरअसल, पश्चिम उत्तर प्रदेश के मेरठ में 4 इंजीनियरों ने मिलकर लोगों को ऑनलाइन ठगने का रास्ता खोज निकाला। इन्होंने सॉफ्टवेयर डेवलप करके पहले लोगों के पास मैसेज भेजना शुरू किया। जिसमें बंपर प्राइस और आपके खाते में रुपए ट्रांसफर करने जैसे लुभावने मैसेज भेजे गए। जैसे ही लोग इनकी बातों में फस कर मैसेज को क्लिक करते हैं।

मैसेज पर क्लिक करते ही एक ओटीपी आता है। जिसे सॉफ्टवेयर की मदद से यही लोग ऑपरेट करते हैं। और फिर पैसे मिलने की राह देखने वाला व्यक्ति अपने ही खाते से पैसे लूटवा बैठता है। ऐसा एक दो नहीं बल्कि दर्जनों लोगों के साथ हुआ है। लेकिन ज्यादातर लोग ऑनलाइन ठगी की शिकायत दर्ज नही करते और ये लोग इसका भरपूर फायदा उठाते हैं।

लेकिन इस मामले की पोल तब खुली जब मेरठ के एडीजी ऑफिस में तैनात एक पुलिसकर्मी के साथ ऑनलाइन ठगी हो गई। पुलिसकर्मी ने एडीजी से इस मामले की शिकायत की। जिसके बाद साइबर सेल पुलिस ने इस पूरे रैकेट को खंगाला तो पता लगा कि मेरठ के थाना टीपी नगर क्षेत्र में ही यह लोग बैठकर इंटरनेशनल नंबर के जरिए ठगी कर रहे हैं।

पुलिस ने जब युवको के घर रेड की थी तो कई ऐसे दस्तावेज और लैपटॉप और मोबाइल बरामद हुए। जिनसे ठगी का यह पूरा गोरख धंधा चलाया जा रहा था। अब तक इन्होंने लाखों की ठगी कर ली है ।पश्चिम उत्तर प्रदेश नहीं बल्कि कई राज्यों के लोगों को इन्होंने अपनी ऑनलाइन ठगी का शिकार बनाया है ।लेकिन विदेशी नंबर होने के कारण आसानी से साइबर सेल के एक्सपर्ट भी इन तक नहीं पहुंच पाए।

लेकिन मेरठ के साइबर एक्सपर्ट में इनके इस नेटवर्क को तोड़ डाला और 4 आरोपी अभी पुलिस की गिरफ्त में है। फिलहाल पुलिस इनके और साथियों की तलाश में जुटी है। साथ ही ऐसे और गैंग भी तलाशे जा रहे हैं, जो ऑनलाइन ठगी का गोरखधंधा चला रहे हैं ।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: