Connect with us

Hi, what are you looking for?

खेल

Tokyo Olympics: नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास‚ भारत को एथलेटिक्स में दिलाया पहला गोल्ड मेडल

आपको बता दें कि नीरज चोपड़ा ने फाइनल मुकाबले में 87.58 मीटर दूर भाला फेंककर इतिहास रच डाला है. खास बात यह है कि उन्होने दूसरे थ्रो में ही कामयाबी हासिल कर ली है. नीरज ने पहले थ्रो में 87.03 की दूरी तय कर नंबर 1 पर जगह बनाई और उसके तुरंत बाद उन्होने अगले थ्रो में और प्रदर्शन और बेहतर कर 87.58 मीटर दूर भाला फेंककर भारत को पहला गोल्ड मेडल दिलाया.

खबर शेयर करें

नई दिल्ली: भारत के स्टार जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra wins Gold) ने टोक्यो ओलंपिक में इतिहास रच डाला है. उन्होने देश को पहला गोल्ड मेडल  (Tokyo Olympics 2020) दिला दिया है. इसके साथ ही नीरज चोपड़ा पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होने एथलेटिक्स में ओलंपिक में गोल्ड जीता है.

आपको बता दें कि नीरज चोपड़ा ने फाइनल मुकाबले में 87.58 मीटर दूर भाला फेंककर इतिहास रच डाला है. खास बात यह है कि उन्होने दूसरे थ्रो में ही कामयाबी हासिल कर ली है. नीरज ने पहले थ्रो में 87.03 की दूरी तय कर नंबर 1 पर जगह बनाई और उसके तुरंत बाद उन्होने अगले थ्रो में और प्रदर्शन और बेहतर कर  87.58 मीटर दूर भाला फेंककर भारत को पहला गोल्ड मेडल दिलाया.

खास बात यह है कि जेलविन थ्रो फाइनल में कोई भी अन्य कोई एथलीट नीरज चोपड़ा (Neeraj chopra javelin thrower) की बराबरी तो दूर को आस-पास भी नजर नहीं आया. नीरज चोपड़ा एकलौते खिलाड़ी बन एक हैं जिन्होने 87 मीटर से ऊपर भाला फेंका है. चेक रिपब्लिक के जाकुब वैडेलीच 86.67 मीटर और वितेस्लाव वेसली 85.44 मीटर की दूरी के साथ दूसरे और तीसरे नंबर पर रहे.

यह भी पढ़ें- Tokyo Olympic: भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने 41 साल बाद जीता मेडल, जर्मनी को हराकर जीता ब्रॉन्ज

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: