Connect with us

Hi, what are you looking for?

खेल

आज खेला जाएगा अंतिम टी20, सम्मान बचाने उतरेगी भारतीय टीम

India Women vs South Africa Women 3rd T20: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का अंतिम मैच आज शाम सात बजे से लखनऊ के एकाना स्टेडियम में खेला जाएगा. भारतीय टीम इस मुकाबले को जीतकर सीरीज में क्लीन स्वीप होने से बचना चाहेगी. दक्षिण अफ्रीका ने रविवार को ही अंतिम गेंद पर भारतीय टीम को छह विकेट से हराकर तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली थी और अब उसकी नजरें क्लीन स्वीप करने पर लगी हुई हैं. दक्षिण अफ्रीका की टीम ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में भी भारतीय टीम को 4-1 से मात दी थी.

नियमित कप्तान हरमनप्रीत कौर के बिना ही टी20 सीरीज खेल रही टीम इंडिया दूसरे मैच में जीत के बेहद करीब पहुंच गई थी, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के लिए लीजेली ली ने 45 गेंदों पर 11 और चौके और एक छक्के के सहारे 70 रन और लुरा वाल्वार्ट ने 39 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 53 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम को छह विकेट से जीत दिला दी. ली दो पारियों में अब तक 78 रन बना चुकी हैं. दोनों बल्लेबाज एक बार फिर से अपनी उसी फॉर्म को जारी रखना चाहेंगी. गेंदबाजी में शबनम इस्माइल चार विकेट लेकर सीरीज में टॉप विकेट टेकर की लिस्ट में पहले नंबर पर हैं. वहीं तीसरे टी20 में भी भारतीय बल्लेबाजों पर कहर बरपा सकती हैं.

हरमनप्रीत कौर की गैर मौजूदगी में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहीं स्मृति मंधाना चाहेंगी कि उनकी टीम क्लीन स्वीप होने से बचे. हरमनप्रीत का आज भी खेलना तय नहीं है, इसलिए मंधाना और बाकी अन्य बल्लेबाजों पर रन बनाने की जिम्मेदारी होगी. वहीं हरलीन देओल इस सीरीज में बल्लेबाजों और गेंदबाजों की लिस्ट में टॉप पर हैं और वह अपनी फॉर्म को तीसरे मैच में भी जारी रखना चाहेंगी.

इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें इस प्रकार हैं

भारत महिला टीम: शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना (कप्तान), हरलीन देओल, जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष, दीप्ति शर्मा, अरुंधति रेड्डी, नुजहत परवीन (विकेटकीपर), सिमरन बहादुर, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, मानसी जोशी, सी प्रत्युषा, प्रथिषा सोनी, मोनिका पटेल, सुषमा वर्मा और पूनम यादव. दक्षिण अफ्रीका महिला टीम: लिजेल ली, ऐनी बॉश, सुने लुस (कप्तान), लॉरा वोल्वार्ड्ट, मिग्नन डु प्रीज़, नादिन डी किर्कल, लारा गूडल, सिनालो जेटा (विकेटकीपर), शबीनीम इस्माइल, अयाबोंगा खाका, नॉनकुलुलेको म्लाबा, मारिज़प्पन किज़प्पन चेट्टी, तज़मिन ब्रिट्स, फेय टूनिक्लिफ़े, तुमी सेखुखुएन और नोंदुमिसि शेंगसे.

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement