Connect with us

Hi, what are you looking for?

खेल

IPL- 2021 का फाइनल मैच हो सकता है इन पांच दिग्गजों क्रिकेटरों का आखिरी मैच, जानिए क्या है वजह ?

IPL latest Hindi News- अगले साल IPL की बड़ी नीलामी होगी। इसमें दो नई टीमें जोड़ी जा रही हैं और सभी टीमें अब नई दिखेंगी। तो कुछ खिलाड़ियों के लिए यह IPL Season उनके करियर का अंत हो सकता है।

खबर शेयर करें
cricketers

IPL News: शुक्रवार को IPL- 2021 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. लेकिन इस मैच से कुछ खिलाड़ियों का IPL करियर खतरे में पड़ सकता है। अगले साल IPL की बड़ी नीलामी होगी। इसमें दो नई टीमें जोड़ी जा रही हैं और सभी टीमें अब नई दिखेंगी। तो कुछ खिलाड़ियों के लिए यह IPL Season उनके करियर का अंत हो सकता है।


1) Mahendra Singh Dhoni

इन खिलाड़ियों में सबसे पहला नाम हैं चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का। यह धोनी का आखिरी आईपीएल हो सकता है। यह साफ नहीं है कि धोनी अगले साल खेलेंगे या नहीं, लेकिन वह चेन्नई टीम का हिस्सा होंगे। धोनी को आईपीएल के सबसे सफल कप्तानों में से एक माना जाता है। चेन्नई अभी तक सिर्फ एक बार आईपीएल प्लेऑफ में नहीं पहुंची है। धोनी ने अब तक आईपीएल में कुल 219 मैच खेले हैं और 4746 रन बनाए हैं।

2)Imran Tahir
चेन्नई की स्पिन गेंदबाजी का बोझ अपने कंधों पर रखने वाले इमरान ताहिर के लिए यह आखिरी आईपीएल हो सकता है। उन्होंने इस सीजन में सिर्फ एक मैच खेला है। उनकी उम्र को देखते हुए कोई भी टीम ताहिर पर दांव लगाने का जोखिम नहीं उठाएगी। उन्होंने अब तक आईपीएल में 59 मैच खेले हैं और 83 विकेट लिए हैं।

3)Suresh Raina
सुरेश रैना के करियर में भी गिरावट है। इस सीजन में भी उनका बल्ला नहीं निकला है। इसलिए धोनी ने पिछले कुछ मैचों में उन्हें प्लेइंग-11 में जगह नहीं दी। यह भी संभावना है कि चेन्नई फ्रेंचाइजी उसे बनाए नहीं रख पाएगी। साथ ही रैना की फॉर्म को देखते हुए कोई भी टीम नीलामी पर जरूर विचार करेगी।

4) Robin Uthappa
रैना की जगह प्लेइंग इलेवन में रॉबिन उथप्पा को लिस्ट में शामिल किया गया है। पिछले कुछ सीजन से असफल रहे उथप्पा ने पहले क्वालीफायर में शानदार प्रदर्शन किया। लेकिन उथप्पा अब 35 साल के हो गए हैं और पिछले कुछ सालों में लगातार आईपीएल में असफल रहे हैं। वह लंबे समय तक कोलकाता के लिए खेले, लेकिन उस टीम ने उन्हें ड्रॉप भी कर दिया। उथप्पा राजस्थान में भी असफल रहे। इसके बाद चेन्नई ने उथप्पा को खरीदा। इस आईपीएल के बाद उथप्पा का नाम उन खिलाड़ियों की लिस्ट में भी शामिल हो सकता है जिनका करियर खत्म हो रहा है.

5) Harbhajan Singh
हरभजन सिंह भी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर हैं। वह इस साल के आईपीएल में भी बेंच पर बैठे नजर आ रहे हैं। मुंबई और चेन्नई दोनों के लिए खेल चुके हरभजन आईपीएल के विजेता बने हुए हैं। वह फिलहाल कोलकाता के लिए खेल रहे हैं। उन्होंने इस सीजन में तीन मैच खेले हैं, लेकिन एक भी विकेट नहीं लिया है। इसलिए, हरभजन के अगले सीजन में आईपीएल में आने की संभावना नहीं है।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: