Connect with us

Hi, what are you looking for?

खेल

RB Leipzig vs Dortmund: Borussia Dortmund ने जर्मन कप उठाने के लिए RB Leipzig को हराया…

RB Leipzig Vs Dortmund Hindi News
RB Leipzig Vs Dortmund Hindi News

RB Leipzig Vs Dortmund Hindi News:- बोरुसिया डॉर्टमुंड (Borussia Dortmund) के जादोन सांचो (Jadon Sancho) और एरलिंग हैलैंड (Erling Haaland) ने दो-दो गोल करके आरबी लीपज़िग (RB Leipzig) को 4-1 से हराया और गुरुवार को जर्मन कप (German Cup) जीता। इंग्लैंड के अंतरराष्ट्रीय (England international) सांचो (Sancho) ने पांचवें मिनट में शीर्ष कोने में एक शानदार शॉट लगाया और हालैंड के बाद हाफ = टाइम के स्ट्रोक पर एक त्वरित ब्रेक के साथ एक और जोड़ा, चोट से वापस, बॉक्स में संचालित किया और गेंद को कीपर पीटर गुलासी के पास से फ्लिक किया।

यह भी पढ़ें:- Juventus Hindi News: रोनाल्डो और डायबाला ने 100 वें जुवेंटस लक्ष्य को किया हासिल…

डॉर्टमुंड पहले हाफ में बेरहमी से कुशल थे, उन्होंने लक्ष्य पर अपने तीन शॉट्स में से प्रत्येक के साथ स्कोरिंग की। डॉर्टमुंड के कप्तान मार्को रेस ने कहा, “जिस तरह से हमने आज और पिछले हफ्तों में हमने सीजन में वापसी की है। उनकी टीम ने अपने पिछले पांच लीग गेम जीते हैं और दो गेम शेष रहते शीर्ष चार में वापस आ गए हैं।

“आज हम पहले हाफ में बहुत अच्छे थे। दूसरे हाफ में हमारी किस्मत अच्छी थी लेकिन हमारे पास अब ट्रॉफी है और यही मायने रखता है,” रेउस ने कहा। लीपज़िग ने वापसी के लिए देर से प्रयास शुरू किया, 71 वें मिनट में दानी ओल्मो से एक गड़गड़ाहट के साथ एक गोल वापस खींच लिया और सांचो से एक गलती के बाद चार मिनट बाद एक दूसरे के करीब आ गया।

यह भी पढ़ें:- Granada Vs. Real Madrid: लॉस ब्लैंकोस ला लीगा दौड़ में एटलेटिको मैड्रिड पर बनाए रखता है दबाव…

सत्र के अंत में डॉर्टमुंड छोड़ने की संभावना वाले सांचो ने नॉर्वे के अंतरराष्ट्रीय हैलैंड से पहले अपनी हैट्रिक को पूरा करने का एक सुनहरा मौका बर्बाद कर दिया, जो एक प्रमुख स्थानांतरण लक्ष्य भी था, अपने दूसरे गोल में राइफल किया। सांचो ने कहा, “मैं इस पर पीछे मुड़कर देखूंगा और हैट्रिक नहीं बनाने के लिए मैं बहुत निराश होने वाला हूं।” “हम जानते थे कि यह कठिन हो रहा है लेकिन यह एक लंबा समय आ रहा है। हमें सीजन के बाद ट्रॉफी सीज़न जीतना चाहिए।”

यह डॉर्टमुंड की पांचवीं जर्मन कप जीत थी और 2017 के बाद उनकी पहली जीत थी, जबकि लीपज़िग अपना पहला रजत पदक जीतने से चूक गए थे। लीपज़िग, शनिवार को लीग में डॉर्टमुंड द्वारा 3-2 से हराकर, पिछले तीन वर्षों में दो बार फाइनल में हार चुके हैं और उनके कोच जूलियन नागल्समैन अगले सीजन में बेयर्न म्यूनिख के लिए प्रस्थान कर रहे हैं। “जाहिर है, जब आप फाइनल हारते हैं तो भावनाएं अच्छी नहीं होती हैं,” नागल्समैन ने कहा। “लेकिन मुझे टीम पर गर्व है भले ही परिणाम 4-1 से था। हमने बहुत अच्छा दूसरा हाफ खेला।”

This Article Was Written By:- The Ashish Saini

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: