Connect with us

Hi, what are you looking for?

खेल

PSG v Manchester City: Manchester City अपने Champions लीग semi-final के लिए PSG के खिलाफ पेरिस की यात्रा कि..

PSG v Manchester City

मैनचेस्टर सिटी (Manchester City) अपने चैंपियंस (Champions) लीग सेमीफाइनल (semi-final) के लिए पीएसजी (PSG) के खिलाफ पेरिस की यात्रा (travel) करता है। दोनों टीमों ने क्वार्टर फाइनल में जर्मन विरोध दर्ज किया, सिटी के साथ बोरूसिया डॉर्टमुंड (Borussia Dortmund) को 4-2 से हराया, जबकि पीएसजी ने बायर्न म्यूनिख (Bayern Munich) को बाहर कर दिया, हालांकि टाई ने 3-3 पर समाप्त कर दिया, जबकि पीएसजी ने 3-2 से जीत दर्ज की। म्यूनिख में टाई के विजेता फाइनल में रियल मैड्रिड या चेल्सी से भिड़ेंगे, जो आज शाम स्पेन में अपना पहला चरण खेलेंगे।

यह भी पढ़ें:- Leicester City Vs Crystal Palace : लीसेस्टर Vs क्रिस्टल पैलेस, Foxes Champions League ले रहा है जगह…

PSG फॉर्म के एक अच्छे हिस्से में हैं क्योंकि वे लगातार चौथे सत्र के लिए फ्रेंच खिताब बरकरार रखते हैं। पिछले साल, Covid-19 के प्रकोप के कारण, पेरिस के संगठन को इस खिताब से नवाजा गया था, जिसमें सिर्फ 27 मैच खेले गए थे। इस सीजन में, पीएसजी लीडर के पीछे एक बिंदु है और उसने आज तक आश्चर्यजनक 8 गेम गंवाए हैं।

नेताओं के घर पर 1-0 से हारने के बाद से उन्होंने लीग में अपने आखिरी तीन मैच जीते हैं, और फरवरी में मोनाको के घर पर 2-0 से हार गए थे। बायर्न को नॉक आउट करने से पहले, पीएसजी ने बार्सिलोना पर 4-1 से एक अद्भुत जीत दर्ज की, लेकिन वापसी की वापसी 1-1 से की।

यह भी पढ़ें:- Samantha Birthday: आज है तेलुगु उद्योग की सबसे प्रतिभाशाली अभिनेत्रिय सामंथा अक्किनेनी का जन्मदिन।

PSG के पास यूरोप के कुछ सबसे खतरनाक खिलाड़ी हैं और उन्हें चुप रखने के लिए सिटी को अपने गार्ड की जरूरत होगी। इस सूची में सबसे ऊपर स्पष्ट काइलन एमबीप्पे है। फ्रेंच इंटरनेशनल ने 38 मैचों में से 33 गोल किए हैं, और 102 के साथ, पीएसजी की तरफ से एमबीएप का सर्वाधिक शॉट है। उनका लक्ष्य रूपांतरण अनुपात 32% है, सर्वश्रेष्ठ शहर में से एक ने 61% की सटीकता के साथ सामना किया है। मोइज कीन 15. के साथ सूची में आगे है। इटालियन स्ट्राइकर ने एवर्टन को अपना ऋण पूरा करने के बाद से फल-फूल रहा है, जबकि ब्राजील के स्टार नेमार 12 के रूप में।

Please Read This Article:- Best inventions of all time | Rich and great inventions

पूर्व संयुक्त विंगर एंजेल डि मारिया 32 मैचों में से 12 के साथ सहायता चार्ट का नेतृत्व करते हैं। अर्जेंटीना ने 56 के साथ किसी के पक्ष में सबसे अधिक संभावनाएं बनाई हैं। फ्रांसीसी पक्ष में केवल एक खिलाड़ी, मौरो इकार्डी के साथ उच्च पास सटीकता दर है, जो 80% (78%) से नीचे है। मार्को वेरेटी ने पक्ष में सबसे अधिक पास का प्रयास और पूरा किया है। उसने 2,027 से 1,860 उत्तराधिकारी पास बनाये हैं, जिससे उसे 92% उत्तीर्णता प्राप्त हुई है, जो कि सर्वोच्च है।

पूर्व स्पर्स बॉस मौरिसियो पोचेतीनो जनवरी से पेरिस की कमान संभाल रहे हैं। अर्जेंटीना एक पूर्व पीएसजी खिलाड़ी है, जिसने 6 गोल करते हुए 95 उपस्थिति दर्ज की। पोचेटिनो स्पर्स के प्रभारी थे, जब उन्होंने 2018 में विवादास्पद रूप से सिटी को फाइनल में पहुंचाया।

This Article Was Written By:- The Ashish Saini

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement