Connect with us

Hi, what are you looking for?

खेल

न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तानी के इस दिग्गज क्रिकेटर ने तोड़ डाला MS Dhoni का रिकार्ड

भारत को हराने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ मंगलवार को हुए मैंच में न्यूजीलैंड की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 134 रन का स्कोर बनाया, और पाकिस्तान की टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 18.4 ओवर में जीत हासिल की। टीम की इस जीत में शोएब मलिक ने 26 रन की नाबाद पारी खेली। ऐसा पहली बार हुआ , कि पाकिस्‍तान ने भारत की टीम से 10 विकेट से जीत हासिल की हो।

खबर शेयर करें
शोएब मलिक

नई दिल्ली: ICC T20 विश्व कप(World Cup) में पाकिस्तान की टीम ने लगातार दूसरे मैच में भी जीत हासिल की। भारत को हराने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ मंगलवार को हुए मैंच में न्यूजीलैंड की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 134 रन का स्कोर बनाया, और पाकिस्तान की टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 18.4 ओवर में जीत हासिल की। टीम की इस जीत में शोएब मलिक ने 26 रन की नाबाद पारी खेली। ऐसा पहली बार हुआ , कि पाकिस्‍तान ने भारत की टीम से 10 विकेट से जीत हासिल की हो।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup: हार्दिक पांड्या अगले मैच में ले सकते हैं भाग‚ ठीक है कंधे की चोट

पाकिस्तान (Pakistan) के कप्तान बाबर आजम ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया । गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड की टीम को 20 ओवर में 134 रन के स्कोर बनाने दिया। मैच मे जीत हासिल करते हुए पाकिस्तान की टीम 5 विकेट गंवा चुकी थी और न्यूजीलैंड की टीम वापसी करती नजर आ रही थी। मलिक ने अपना 7वाँ T20 विश्व कप का अनुभव दिखाया और टीम के युवा के साथ मैच खत्म किया, और 5 विकेट के नुकसान पर 18.4 ओवर में जीत हासिल की।


शोएब मलिक ने तोड़ा धौनी का रिकार्ड
टीम इंडिया के पूर्व MS Dhoni को सबसे बेहतरीन फिनिशर के रूप मे जाना जाता है। उन्होंने T20 क्रिकेट में जीत हासिल करते हुए 20 बार नाबाद पारी खेली थी। मलिक ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 26 रन की नाबाद पारी खेल इस रिकार्ड को तोड़ डाला। वह जीत की तरफ बढते हुए 21 बार नाट आउट लौटे और धौनी को पीछे छोड़ने में कामयाब रहे।

लक्ष्य की तरफ बढते हुए आखिर के 4 ओवर में MS Dhoni ने 189 गेंद का सामना करते हुए 295 रन बनाए थे। उन्होंने 15.08 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए ,तथा औसत 49.17 रहा। आर्श्‍चय की बात तो यह है कि मलिक ने भी धौनी के बराबर गेंद खेली और उनके बराबर स्ट्राइक रेट तथा औसत से रन बनाकर उन्होने MS Dhoni का रिेकार्ड ताेड दिया।

यह भी पढ़ें- शर्मनाक रिकार्ड ! वर्ल्ड कप के इतिहास में पाकिस्तान से हारने वाले पहले भारतीय कप्तान बने विराट कोहली

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: