Connect with us

Hi, what are you looking for?

खेल

टोक्यो ओलंपिक में खिलाड़ियों को बांटे जाएंगे डेढ़ लाख कंडोम, लोगों ने उठाए सवाल

इस बीच एक बेहद ही हैरान करने वाली जानकारी सामने आई है। पता चला है कि टोक्यो समर ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को करीब डेढ़ लाख कंडोम बांटे जाएंगे। हैरान करने वाली बात यह है कि कोरोना संक्रमण के इस दौर में खेल आयोजन कर्ताओं ने खिलाड़ियों को डेढ़ लाख कंडोम बांटने का टारगेट रखा है।

खबर शेयर करें

कोरोना संक्रमण के बीच आने वाली 23 जुलाई से जापान के टोक्यो में ओलंपिक की शुरुआत होने जा रही है। 23 जुलाई से चलने वाला ये आयोजन 15 दिन यानी 8 अगस्त तक चलेगा। दुनिया भर के कई देशों से आने वाले खिलाड़ी इस आयोजन में भाग लेंगे।

जापान सरकार और ओलंपिक आयोजन समिति ने इन खिलाड़ियों के रहने के लिए अगल से टोक्यो एथलीट विलेज का निर्माण किया है। यहां पर खिलाड़ियों के रहने‚ खाने- पीने आदि की सभी सुविधाओं का प्रबंध किया गया है। शॉपिंग मॉल‚ रेस्तरां और सिनेमा हाॅल तक का प्रबंध इस एथलीट गांव में किया गया है।

इस बीच एक बेहद ही हैरान करने वाली जानकारी सामने आई है। पता चला है कि टोक्यो समर ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को करीब डेढ़ लाख कंडोम बांटे जाएंगे। हैरान करने वाली बात यह है कि कोरोना संक्रमण के इस दौर में खेल आयोजन कर्ताओं ने खिलाड़ियों को डेढ़ लाख कंडोम बांटने का टारगेट रखा है।

यह खबर जैसे ही सामने आई तो बवाल मच गया है। कोरोना काल के बीच ओलंपिक का आयोजन पहले विवादों में हैं। खिलाड़ियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए कहा गया है लेकिन इस बीच खिलाड़ियों को डेढ़ लाख कंडोम देना विवादों में घिर गया है।

लोगों का सवाल है कि अगर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाना है तो इतने सारे कंडोम क्यों बांटे जा रहे हैं। इस मामले में आयोजन समिति ने सफाई देते हुए कहा है कि यह कंडोम गेम्स के दौरान नहीं बल्कि खिलाड़ियों को घर ले जाने ले जाने के लिए दिए जाएंगे।

बेड हैं कमजोर

फोटो-सोशल मीडिया

दूसरी ओर खिलाड़ियों ने कंडोम बांटने के प्रस्ताव पर चुटकी लेनी शुरू कर दी है। इसकी वजह यह है कि खिलाड़ियों के रहने के लिए जो कमरे बनाए हैं उनके बेड की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। दरअसल ये बेड कार्ड बोर्ड के बनाए गए हैं जो बेहद कमजोर होते हैं। यह एक खिलाड़ी का वजन उठा लें वही काफी है। ऐसे में खिलाड़ियों ने आपत्ति दर्ज की है। उनका कहना है कि जब बेड इतने कमजोर हैं तो कंडोम देना बेकार है।

बरसों से है कंडोम बांटने की परमपरा

दरअसल ओलंपिक्स के दौरान खिलाड़ियों को कंडोम बांटने की परमपरा बरसों से चली आ रही है। पहली बार 1988 में खिलाडियों को कंडोम बांटे गए थे। इसकी वजह यह थी कि ओलंपिक्स में भाग लेने वाले 75 प्रतिशत से ज्यादा खिलाड़ी योन संबंध बनाते हैं।

बताया जाता है कि स्विमिंग करने वाले खिलाडियों संख्या योग संबंध बनाने वालों में सबसे ज्यादा होती है। क्योंकि उनका खेल आयोजन एक हफ्ते पहले ही खत्म हो जाता है। बाकी समय वो मौज-मस्ती करते हैं। ऐसे में एड्स और एचआईवी का बचाव बेहद जरूरी है। खिलाडियाें में जागरूकता लाने के लिए पहली बार ऐसा किया था।

यह भी पढ़ें- 6500 फीट ऊंची पहाड़ी पर शारीरिक संबंध बना रहा था कपल‚ हिडन कैमरे ने की तस्वीरें वायरल

यह भी पढ़ें- World News: सोते हुए पति पर 59 वर्षीय महिला ने डाल दिया खोलता हुआ पानी‚ दर्दनाक मौत

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें  Facebook या  Twitter  पर फॉलो करें.  aankhondekhilive.in पर विस्तार से पढ़ें  देश  की और अन्य ताजा-तरीन खबरे

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: