Connect with us

Hi, what are you looking for?

खेल

T-20 World Cup में रोहित के साथ केएल राहुल नहीं बल्कि ये युवा खिलाड़ी करेगा ओपनिंग

भारत के पास विश्व कप के लिए टीम में हर जगह के लिए कई खिलाड़ी हैं और वे सभी अच्छी फॉर्म में हैं। माना जा रहा है कि केएल राहुल ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर रोहित शर्मा के साथ वर्ल्ड कप में जा सकते हैं। लेकिन कप्तान विराट कोहली का प्लान कुछ और है।

खबर शेयर करें

मुंबई: टी-20 वर्ल्ड कप शुरू होने में महज 8 दिन बचे हैं. टीम इंडिया के लिए यह बड़ा टूर्नामेंट जीतने का यह शानदार मौका है। भारत के पास विश्व कप के लिए टीम में हर जगह के लिए कई खिलाड़ी हैं और वे सभी अच्छी फॉर्म में हैं। माना जा रहा है कि केएल राहुल ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर रोहित शर्मा के साथ वर्ल्ड कप में जा सकते हैं। लेकिन कप्तान विराट कोहली का प्लान कुछ और है।

कोहली ने इस खिलाड़ी को सौंपी जिम्मेदारी

दरअसल, विश्व कप टीम में चुने जाने के दौरान विराट कोहली ने युवा बल्लेबाज ईशान किशन से कहा था कि उन्हें रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी दी जा सकती है। मुंबई इंडियंस के युवा बल्लेबाज ईशान किशन ने कहा है कि जब भी पूछा जाएगा वह पारी शुरू करने के लिए तैयार हैं। ईशान ने कहा कि भारतीय कप्तान विराट कोहली से उन्हें जो प्रेरणा मिली है, उससे उनके लिए रैंकिंग में शीर्ष पर बल्लेबाजी करना आसान हो गया है।

शुरुआती भूमिका पर टिप्पणी करते हुए ईशान ने कहा, ‘मैं एक समय में सिर्फ एक बिंदु पर ध्यान केंद्रित कर रहा था। मुझे ओपनिंग पसंद है और कोहली भाई ने यही कहा। ‘आपको सलामी बल्लेबाज के रूप में चुना गया है और आपको इसके लिए तैयार रहना होगा।’ इससे एक बात लगभग साफ है कि राहुल मध्यक्रम में खेल सकते हैं. रोहित के साथ ही ईशान ने आईपीएल के दूसरे चरण में भी ओपनिंग की है और उनका बल्ला इस समय अच्छी फॉर्म में है.

हैदराबाद के खिलाफ बल्लेबाजी (SRH बनाम MI)

इशांत ने शुक्रवार को आईपीएल 2021 के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 32 गेंदों में 84 रन बनाए और टीम को 235 रनों के मजबूत स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। लेकिन हैदराबाद के खिलाफ जीत भी मुंबई को प्लेऑफ में नहीं ले गई और नेट रन रेट के आधार पर मुंबई का सफर रोक दिया गया। “दौड़ना मेरे और टीम के लिए अच्छा है,” उन्होंने कहा। मैं विश्व कप से पहले अच्छा प्रदर्शन करना चाहता था। मैं सकारात्मक था और हमारा लक्ष्य 250-260 का स्कोर करना था।

ईशान किशन ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत बेहद शानदार तरीके से की थी। उन्होंने टी20 में इंग्लैंड के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेली थी। इतना ही नहीं, हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ ईशान ने अपने वनडे डेब्यू में अर्धशतक भी लगाया था। इस युवा बल्लेबाज में विरोधी टीम से मैच छीनने की ताकत है।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: