Connect with us

Hi, what are you looking for?

खेल

Tokyo Paralympic में रजत पदक विजेता भावना पटेल को एसयूवी गिफ्ट करेगी MG मोटर

टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविनाबेन पटेल ने टोक्यो पैरालिंपिक में टेबल टेनिस वर्ग 4 में रजत पदक जीतकर इतिहास रच दिया है। भाविना टेबल टेनिस में पदक जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन गई हैं।

खबर शेयर करें

Mumbai news: टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविनाबेन पटेल [Bhavina Patel] ने टोक्यो पैरालिंपिक [Tokyo Paralympics] में टेबल टेनिस वर्ग 4 के आयोजन में रजत पदक जीतकर इतिहास रच दिया है। भाविना टेबल टेनिस में पदक जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन गई हैं। ब्रिटिश कार निर्माता एमजी मोटर इंडिया [MG Motor India] ने महिलाओं की ताकत और दृढ़ संकल्प के सम्मान में भावना पटेल के ऐतिहासिक प्रदर्शन की सराहना की है। एमजी मोटर इंडिया भाविना को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए सम्मानित करेगी और उन्हे उपहार के तौर पर विशेष रूप से एसयूवी [SUV] गिफ्ट करेगी।

एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राजीव चाबा ने इस शानदार जीत पर भाविनाबेन को बधाई देते हुए ट्वीट किया है।

एमजी मोटर ने पैरालंपिक एथलीट और खेल रत्न पुरस्कार डॉ. दीपा मलिक की आवाज उनके पर्सनल एआई असिस्टेंट को देने का ऐलान किया है। यह प्रयास एमजी ब्रांड के प्रति उत्साही और आगामी एसयूवी एस्टर के संभावित मालिकों को एक अनूठा अनुभव प्रदान करेगा।

ऑटोमोटिव ब्रांड होने के नाते, MG ने न केवल ऑटोमोटिव क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित किया है, बल्कि समाज के महत्वपूर्ण तत्वों के सशक्तिकरण के लिए भी सक्रिय रूप से काम किया है।

गुजरात सरकार की ओर से पुरस्कार की घोषणा
गुजरात सरकार अपनी स्टार टेबल टेनिस खिलाड़ी भावना का सम्मान करने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहती है। उनके भारत लौटने से पहले ही सरकार पुरस्कार की घोषणा कर चुकी है। सरकार ने भावना के लिए 3 करोड़ रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा की है। साथ ही भावना को सरकारी नौकरी देने का भी ऐलान किया है. भाविना ने अपने जीवन में पैसों की एक नौकरी के लिए काफी संघर्ष किया है। लेकिन अब संघर्ष खत्म हो गया है और भावना का परिवार भी काफी खुश है. वहीं गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने भी ट्वीट कर भावना को मेडल जीतने पर बधाई दी. उन्होंने कहा, ‘टोक्यो 2020 पैरालिंपिक में रजत पदक जीतने पर भाविनाबेन को बधाई। गुजरात सरकार भाविना को इनाम के तौर पर 3 करोड़ रुपये देगी.’

परिवार में जश्न का माहोल
भाविना पटेल के सिल्वर मेडल जीतने के साथ ही उनके परिवार ने जश्न मनाना शुरू कर दिया. पूरा परिवार खुश है। पूरे क्षेत्र में मिठाइयां भी बांटी जा रही हैं। पारिवारिक गरबा खेलने वाली भावना का वीडियो एएनआई ने पोस्ट किया है।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: