Connect with us

Hi, what are you looking for?

खेल

Juventus Hindi news: रोनाल्डो और डायबाला ने 100 वें जुवेंटस लक्ष्य को किया हासिल…

Juventus Hindi News
Juventus Hindi News

Juventus Hindi News:- क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) ने जुवेंटस (Juventus) के लिए अपना 100 वां गोल (goals) किया और क्लब में अपने पहले तीन सत्रों के अंदर बियानकोनेरी (Bianconeri) के लिए गोल करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। पांच बार के बैलन डी (Ballon d)’ओर विजेता ने लैंडमार्क (landmark) को हासिल करने के लिए एक उपयुक्त क्षण चुना, जिसमें ओल्ड लेडी को अपने महत्वपूर्ण सेरी ए क्लैश में ससुओलो के साथ 2-0 की बढ़त दिलाई, जिसके खिलाफ उन्होंने सितंबर 2018 में अपना पहला बियानकोनेरी गोल वापस किया, बाद में पाउलो डाइबाला ने अपने खुद के एक मील के पत्थर के प्रयास के साथ पीछा किया।

यह भी पढ़ें:- Chelsea Vs Arsenal: जोर्जिन्हो ने चेल्सी पर आर्सेनल की जीत का दिया वरदान..

सदाबहार 36 वर्षीय रोनाल्डो ने दिखाया कि उन्होंने अपने पोटेंशियल में से किसी को भी नहीं खोया है क्योंकि उन्होंने एड्रिन रैबोट के हेडर को गोलरक्षक एंड्रिया कंसीगली को हराने से पहले एक बेहतरीन स्पर्श के साथ नियंत्रित किया था, जो कि ट्यूरिन में अपने वर्तनी की विशेषता वाले त्रुटिहीन मानकों का प्रदर्शन करते हैं। रॉबर्टो बग्गियो और उमर एनरिक सिवोरी दोनों को जुवेंटस के लिए 100 गोल करने के लिए चार सत्रों की जरूरत थी, जबकि इसने क्लब के सर्वकालिक प्रमुख स्कोरर एलेसांद्रो डेल पिएरो को आठ सत्रों में एक शतक मारा।

यह भी पढ़ें:- Elche Vs Alaves: ला लिगा में जीवित रहने के लिए लड़ाई दो हेड कोच शांत रहते हैं..

जिस अवधि के दौरान रोनाल्डो ने अपने जुवेंटस सौ को लूटा, शीर्ष पांच यूरोपीय लीग में केवल तीन खिलाड़ियों ने अपने क्लबों के लिए सभी प्रतियोगिताओं में कई गोल किए: रॉबर्ट लेवांडोव्स्की ने बेयर्न म्यूनिख, लियोनेल मेस्सी और बार्सिलोना में, और पेरिस सेंट में काइलन एमबीप्पे ने- जर्मेन।

ससुओलो के खिलाफ अपनी हड़ताल से पहले, रोनाल्डो ने प्रतियोगिता में 90 खेलों के बाद किसी भी अन्य सीरी ए खिलाड़ी की तुलना में पहले ही 15 अधिक गोल किए थे, जिसमें उनके 77 लीग स्ट्राइक ने उन्हें ओलिवर बेयरहॉफ (77) और एंड्री शेवचेंको (61) से बाहर कर दिया था। ससुओलो में उनकी स्ट्राइक ने रोबर्टो बेगियो और पिएत्रो अनास्तासी के साथ शीर्ष उड़ान में जुवेंटस के लिए संयुक्त 10 वें प्रमुख स्कोरर के रूप में रोनाल्डो स्तर को आकर्षित किया।

एगर को आगे नहीं बढ़ाया जा सकता है, फिर डायबाला ने बियेनकोनेरी स्ट्राइक की दूसरी छमाही के माध्यम से 100 मिडवे तक ले गए, कंजिगली को धोखा देने के बाद, देवान कुलुसेवस्की के पास से उसे साफ कर दिया। डायबाला, जो इस सीजन में ट्यूरिन में अपना रास्ता नहीं बना पाईं, एक चोट हिट अभियान को समाप्त करने वाली जूवे के लिए 100 गोल करने वाली एकमात्र गैर-यूरोपीय खिलाड़ी हैं।

डायबाला के 100 गोलों में से 15 चैंपियंस लीग में आए हैं, और वह चैंपियंस लीग या यूरोपीय कप में क्लब के संयुक्त तीसरे सबसे बड़े स्कोरर के रूप में फिलिप्पोज़ो इनज़ागी और मिशेल प्लाटिनी (दोनों 17) की बराबरी से केवल दो हमले दूर है।

This Article Was Written By:- The Ashish Saini

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: