Connect with us

Hi, what are you looking for?

खेल

Jhulan Goswami 600 Wickets: तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने रच दिया इतिहास, बनीं दुनिया की पहली गेंदबाज

INDW vs AUSW- भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले दो मैच हार चुकी है। दूसरे वनडे का आखिरी

खबर शेयर करें
झूलन गोस्वामी

नई दिल्ली: अनुभवी भारतीय महिला क्रिकेटर और तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही एकदिवसीय श्रृंखला में इतिहास रच दिया है। झूलन ने आज तीसरे वनडे में यह कारनामा किया है. ऑस्ट्रेलिया की पारी के 9वें ओवर में झूलन ने कंगारुओं को बड़ा झटका देने के लिए 2 विकेट चटकाए. ओवर की पहली गेंद पर झूलन ने ओपनर रेचल हेन्स को शैफाली वर्मा को कैच कराने के लिए मजबूर किया। हेन्स 28 गेंदों में 13 रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद झूलन ने उसी ओवर की पांचवीं गेंद पर ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लैनिंग को बोल्ड कर ऑस्ट्रेलिया को दूसरी बढ़त दिला दी। लैनिंग खाता भी नहीं खोल पाई। उसने ऋचा घोष को पकड़ लिया और टेंट में लौट आई।

झूलन ने पूरे किए 600 विकेट
38 साल की झूलन ने अपने क्रिकेट करियर में 600 विकेट पूरे किए। वह हेन्स को आउट कर इस मुकाम पर पहुंची हैं। उन्होंने 601वें विकेट के लिए लैनिंग को आउट किया।

लैनिंग को दूसरी बार भेजा पवेलियन


झूलन ने दूसरी बार लैनिंग का शिकार किया है। दाएं हाथ के बल्लेबाज लैनिंग को झूलन ने एकदिवसीय क्रिकेट में बिना खाता खोले दो बार आउट किया। वह ऐसा कारनामा करने वाली दुनिया की पहली गेंदबाज बन गई हैं। झूलन ने इससे पहले 2017 एकदिवसीय विश्व कप में लैनिंग को बाहर किया था। तब भी लैनिंग खाता नहीं खोल पाई थी।

झूलन का प्रदर्शन
मैच से पहले, झूलन ने 191 एकदिवसीय मैचों में 237, 11 टेस्ट में 41 और 68 टी20ई मैचों में 56 विकेट लिए थे। घरेलू क्रिकेट में भी उनके नाम 264 रन हैं।

यह भी पढ़ें- new delhi: भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज पार्थिव पटेल के पिता का निधन

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: