Connect with us

Hi, what are you looking for?

खेल

IPL: MS Dhoni ने अपनी इस अदा से जीता सबका दिल, जानिए आखिर उन्होंने क्या किया…

केकेआर ने जब 7 विकेट लिए थे तो घायल त्रिपाठी ने हिम्मत दिखाई और बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आए। वह पिच पर आए और पैर में चोट के बावजूद फाइनल में बल्लेबाजी की। उस समय चेन्नई के कप्तान धोनी ने त्रिपाठी के साहस को सलाम किया।

खबर शेयर करें
महेंद्र सिंह धोनी‚ फोटो साभार सोशल मीडिया

IPL 2021: CSK vs KKR: फाइनल मैच के दौरान महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी नेतृत्व शैली के दम पर एक बार फिर मैच को पलट दिया, लेकिन साथ ही धोनी ने इस मैच में कुछ ऐसा किया जिसने सभी का दिल जीत लिया. इसलिए उनके फैन्स ने अब धोनी की तारीफों की बौछार शूरू कर दी है।

मैच की शुरुआत में धोनी केकेआर के खिलाफ रणनीति बना रहे थे, लेकिन माहिन ने केकेआर के चोटिल सलामी बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी के लिए कुछ ऐसा किया, जिसकी चर्चा इस समय सोशल मीडिया पर हो रही है। फाइनल के दौरान राहुल त्रिपाठी चोटिल हो गए थे। सीएसके के बाएं सातवें ओवर में उनके पैर में चोट लग गई, जिससे फिजी को मैदान पर आकर उन्हें मैदान से बाहर ले जाना पड़ा। साथ ही जब केकेआर की बल्लेबाजी की बात आई तो राहुल अपने सामान्य बल्लेबाजी क्रम में खेलने नहीं आ सके.

केकेआर ने जब 7 विकेट लिए थे तो घायल त्रिपाठी ने हिम्मत दिखाई और बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आए। वह पिच पर आए और पैर में चोट के बावजूद फाइनल में बल्लेबाजी की। उस समय चेन्नई के कप्तान धोनी ने त्रिपाठी के साहस को सलाम किया। और अपना सब्र बढ़ाने के लिये उसकी पीठ पर हाथ रख दिया। धोनी ने राहुल की पीठ पर थप्पड़ मारा। धोनी के एक्शन ने फैंस का दिल जीत लिया। सोशल मीडिया पर धोनी की जमकर तारीफ हो रही है.

चेन्नई के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने ऑरेंज कैप जीती। ऋतुराज इस साल आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। मैच के बाद गायकवाड़ ने कहा कि उनके प्रदर्शन का महत्व बढ़ गया है क्योंकि हमारी टीम चैंपियन बन गई है। खिताब और ऑरेंज कैप जीतने की भावना को शब्दों में बयां करना मुश्किल है, लेकिन पिछले साल के सत्र के बाद उसी स्थान पर प्रतियोगिता जीतना एक बड़ी भावना है।

ह भी पढ़ें- OnePlus Diwali Offer: स्मार्ट TV, फोन, घड़ियां और अन्य सामानों पर मिल रही हजारों की छूट

ऋतुराज ने टूर्नामेंट में 635 रन बनाए, जबकि उनके साथी फाफ डु प्लेसिस 633 रन के साथ दूसरे स्थान पर रहे। फाइनल में चेन्नई ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 27 रन से हराया। आईपीएल फाइनल में चेन्नई ने कोलकाता को 27 रन से हराकर चौथी बार खिताब अपने नाम किया। फाफ डु प्लेसिस को मैन ऑफ द मैच बुक से नवाजा गया। फाफ ने 86 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: