फोटो साभार सोशल मीडिया

नई दिल्ली: IPL 2022 के लिए रिटेन करने की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और 8 फ्रेंचाइजियों(franchises) ने अपने पास 27 खिलाड़ियों(players) को रिटेन किया है। बाकी अब सभी खिलाड़ी नीलामी(Players auction) में उतरेंगे। नीलामी इसी महीने हो सकती है, इसे मेगा ऑक्शन(mega auction) कहा जाता है। इसके पीछे वजह करीब 21 खिलाड़ी हैं। जो नीलामी में प्रवेश करेंगे। लंबे समय बाद इन बड़े नामों को लेकर फ्रेंचाइजी के बीच मुकाबला होगा। ये देखना भी दिलचस्प होगा कि इनमें से कौन सा बड़ा नाम नई टीम का हिस्सा बनता है. दरअसल, आईपीएल 2022 (IPL 2022 Mega Auction) में दो नई टीमें अहमदाबाद(Ahmedabad) और लखनऊ(Lucknow) भी डेब्यू करने जा रही हैं.

यह भी पढें-भारत के 8 खिलाड़ी, जो World Cup खेले, पर IPL टीमों ने रिटेन करने से किया मना

आईपीएल की 2 सबसे सफल टीमों मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने कई चैंपियन खिलाड़ियों को रिलीज किया, जिन पर अन्य फ्रेंचाइजी ने भी लंबे समय तक नजर रखी। दिल्ली कैपिटल्स ने टीम को फाइनल में पहुंचाने वाले कप्तान श्रेयस अय्यर को भी रिलीज किया और पंजाब किंग्स ने कप्तान केएल राहुल को भी रिलीज किया। ऐसे में आईपीएल 2022 के लिए होने वाली नीलामी वास्तव में एक बड़ी नीलामी होने वाली है।

21 खिलाड़ी, जिनके लिए फ्रेंचाइजियों के बीच होगा मुकाबला
हालांकि, जब भी फ्रैंचाइजी नीलामी की मेज पर आती है, तो उनके बीच प्रतिस्पर्धा एक ऐसे खिलाड़ी के साथ भी शुरू हो जाती है, जिसके बारे में न तो ज्यादा बात की जाती है और न ही अनुभवी। नीलामी में अक्सर कुछ ऐसे नाम सामने आते हैं। लेकिन इस बार मेगा ऑक्शन में शामिल होने वाले बाकी 21 खिलाड़ियों के साथ ही फ्रेंचाइजी के बीच बराबरी का मुकाबला होना लगभग तय है.

हार्दिक पांड्या, राशिद खान, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, डेविड वार्नर, जोफ्रा आर्चर, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर, बेन स्टोक्स, शार्दुल ठाकुर, आर अश्विन, कगिसो रबाडा, शिखर धवन, ईशान किशन, भुवनेश्वर कुमार, जॉनी बेयरस्टो, कुलदीप यादव , लॉकी फर्ग्यूसन, दिनेश कार्तिक, सुरेश रैना, मोहम्मद शमी ऐसे नाम हैं जिन पर फ्रेंचाइजी की नजर है

यह भी पढें-गुजरात: अनुच्छेद 370 के नाम पर स्पोर्ट्स लीग शुरू करेगी BJP, Amit Shah के संसदीय क्षेत्र में होगा आयोजन

Bharti Sharma

Bharti Sharma

Next Story