Connect with us

Hi, what are you looking for?

खेल

IPL 2022: टीम इंडिया में हुआ फ्लॉप, पर चेन्नई में होगा शामिल; धोनी की जिद के आगे मजबूर होगी CSK

CSK की टीम ड्वेन ब्रावो की जगह हार्दिक को अपनी टीम में शामिल करना चाहेगी. आपको बता दें कि भारतीय टीम में भी हार्दिक ने धोनी की कप्तानी में डेब्यू किया था। ऐसे में अगर इस घातक ऑलराउंडर को सीएसके में शामिल कर लिया जाए तो उनकी टीम और भी खतरनाक हो सकती है।

खबर शेयर करें
MS Dhoni

नई दिल्ली: महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली सीएसके(CSK, captained by Mahendra Singh Dhoni) ने आईपीएल 2021(IPL 2021) का खिताब अपने नाम किया। यह सीएसके(CSK) का कुल चौथा आईपीएल खिताब था। अब तक 9 आईपीएल फाइनल खेल चुकी इस टीम को अगले सीजन में पूरी तरह से बदला हुआ देखा जा सकता है. वजह यह है कि आईपीएल 2022 से पहले मेगा नीलामी(Mega Auction) होने वाली है। इस नीलामी में सीएसके कुछ नए और मजबूत खिलाड़ियों पर दांव लगाना चाहेगी। इन खिलाड़ियों में एक ऐसा घातक ऑलराउंडर भी होगा जिसे खुद धोनी(dhoni) बेहद पसंद करते हैं।

यह भी पढें-IND Vs NZ: कप्तान रहाणे का बड़ा खुलासा! पहले टेस्ट में ये खिलाड़ी करेगा डेब्यू, लेगा कोहली की जगह

इस खिलाड़ी पर रखें हुए सीएसके पैनी नजर
धोनी की कप्तान वाली सीएसके अगले साल घातक ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को अपनी टीम में शामिल करना चाहेगी। खबरें हैं कि अगले साल मुंबई इंडियंस हार्दिक पांड्या को अपनी टीम से बाहर करने जा रही है। ऐसे में CSK की टीम ड्वेन ब्रावो की जगह हार्दिक को अपनी टीम में शामिल करना चाहेगी. आपको बता दें कि भारतीय टीम में भी हार्दिक ने धोनी की कप्तानी में डेब्यू किया था। ऐसे में अगर इस घातक ऑलराउंडर को सीएसके में शामिल कर लिया जाए तो उनकी टीम और भी खतरनाक हो सकती है।

धोनी को भी पसंद
हार्दिक पांड्या की बात करें तो सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी उन्हें काफी पसंद करते हैं। पांड्या जब पहली बार टीम इंडिया में आए थे, उस समय धोनी कप्तान थे। इसके अलावा हाल ही में हुए टी20 वर्ल्ड कप के दौरान भी धोनी की जिद पर पंड्या टीम में बने रहे. वहीं खुद पंड्या ने भी कई बार इस बात का खुलासा किया कि धोनी ने अपने करियर के लिए काफी कुछ किया है. ऐसा पहले भी हो चुका है कि धोनी अपने चहेते खिलाड़ी को सीएसके से दूर नहीं रहने देते हैं।

मुंबई में नहीं होंगे रिटेन!
हार्दिक पांड्या के मुंबई इंडियंस में बरकरार रहने की संभावना नहीं है क्योंकि रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, कीरोन पोलार्ड, ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव रिटेन करने की दौड़ में आगे चल रहे हैं। हार्दिक पांड्या ने आईपीएल इतिहास में 92 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 27.33 की औसत और 153.91 के स्ट्राइक रेट से 1476 रन बनाए हैं। इस दौरान हार्दिक ने 4 अर्धशतक भी जड़े हैं. उनका सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर 91 था। गेंदबाजी की बात करें तो उन्होंने 31.26 की औसत और 9.06 की इकॉनमी रेट से 42 विकेट लिए।

सीएसके में ये तीन खिलाड़ी होंगे रिटेन 
इस साल के प्रदर्शन को देखते हुए अगर यह अनुमान लगाया जाए कि सीएसके के किन खिलाड़ियों को रिटेन किया जाएगा, तो इसमें सबसे पहला नाम खुद कप्तान एमएस धोनी का होगा। दूसरे खिलाड़ी के तौर पर यह टीम स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को रिटेन करेगी। वहीं, तीसरे स्थान के लिए कई खिलाड़ी दावेदार हैं, लेकिन इस दौड़ में ऋतुराज गायकवाड़ सबसे आगे हैं। इसके पीछे कारण यह है कि गायकवाड़ ने इस साल सीएसके के लिए ऑरेंज कैप जीती थी।

यह भी पढें-क्या टीम इंडिया के लिए बोझ है ये खिलाड़ी ? गंभीर के इस बयान ने मचा दी सनसनी

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: