Connect with us

Hi, what are you looking for?

खेल

IPL 2021 hindi news: KKR-RCB मैच के दो खिलाड़ियों के COVID-19 के लिए positive परीक्षण के बाद हुआ पुनर्निर्धारित…

IPL 2021 Hindi News
IPL 2021 Hindi News

IPL 2021 Hindi News:- अहमदाबाद में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का खेल कम से कम दो केकेआर खिलाड़ियों – वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) और संदीप वारियर (Sandeep Warrier) के साथ 3 मई की रात से पुनर्निर्धारित किया गया है – खेल के आगे COVID-19 के सकारात्मक (Positive) परीक्षा परिणाम लौटे हैं।

यह भी पढ़ें:- IPL 2021: आईपीएल के 14 वें सीजन से 10 स्टार खिलाड़ियों के अचानक हट जाने के पीछे क्या है कारण?

यह पुष्टि करते हुए कि सोमवार की रात के मैच को पुनर्निर्धारित किया गया है, आईपीएल द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि केकेआर शिविर का परीक्षण अब दैनिक आधार पर किया जाएगा। “वरुण चकरवार्थी और संदीप वारियर पिछले चार दिनों में परीक्षण के तीसरे दौर में सकारात्मक पाए गए। अन्य सभी टीम के सदस्यों ने COVID-19 के लिए नकारात्मक परीक्षण किया है, “बयान पढ़ा।

यह भी पढ़ें:- PSG V Manchester City: Manchester City अपने Champions लीग Semi-Final के लिए PSG के खिलाफ पेरिस की यात्रा कि..

“दोनों खिलाड़ियों ने बाकी टीम से खुद को अलग कर लिया है। मेडिकल टीम दोनों के साथ लगातार संपर्क में है और उनके स्वास्थ्य की निगरानी कर रही है। इस बीच, कोलकाता नाइट राइडर्स अब किसी भी अन्य संभावित मामलों की पहचान करने और जल्द से जल्द उनका इलाज करने के लिए एक दैनिक परीक्षण दिनचर्या की ओर बढ़ गया है। ”अन्य सभी रिपोर्टों पर जोर देने के बावजूद, चकरवार्थी और वारियर के प्रतिबंध को नकारात्मक बताया गया है, हिंदू समझता है कि दस्ते के कुछ अन्य सदस्य “लक्षण दिखा रहे हैं”।

बयान में कहा गया है, “मेडिकल टीम ने सकारात्मक परीक्षण के परिणाम लौटाए गए नमूने के संग्रह से पहले 48 घंटों के दौरान दो सकारात्मक मामलों के करीबी और आकस्मिक संपर्कों का निर्धारण किया है।”

यह भी पढ़ें:- Leicester City Vs Crystal Palace : लीसेस्टर Vs क्रिस्टल पैलेस, Foxes Champions League ले रहा है जगह…

“हेल्थ एंड सेफ्टी प्रोटोकॉल” बुकलेट के अनुसार जो 19 मार्च को आईपीएल द्वारा सभी फ्रेंचाइजियों को प्रसारित किया गया था, एक “प्रभावित व्यक्ति” के प्रत्येक “करीबी संपर्क” को “छह दिनों” के लिए अलग करना होगा और दिन में 3 नकारात्मक परीक्षण वापस करने होंगे, 1, 3 और 6 ”।

यह मानते हुए कि केकेआर सप्ताहांत तक मैदान में नहीं उतर पा रहा है और कोई अन्य टीम सीओवीआईडी -19 से प्रभावित नहीं है, आईपीएल 2021 के कार्यक्रम को देखना होगा कि बीसीसीआई को टूर्नामेंट के दूसरे भाग के साथ आगे बढ़ने के लिए एक बड़ा ट्विस्ट लाना चाहिए।

समझा जाता है कि चक्रवर्ती को एक स्कैन के लिए एक निर्दिष्ट अस्पताल का दौरा किया गया था, कुछ ऐसा जिसे नियम पुस्तिका के अनुसार अनुमति दी जाती है। निजी कारणों से बायो-बबल छोड़ने वाले दिशानिर्देश किसी को भी सात दिनों के लिए अलग करने और तीन परीक्षणों को फिर से दर्ज करने की अनुमति देने से पहले स्पष्ट करना होगा।

Please Read This Article:- CSK vs RCB: Prediction CSK vs RCB Dream11 Team LIVE IPL 2021.

“असाधारण परिस्थितियों में, यदि खिलाड़ियों को स्कैन, इंजेक्शन, आदि के लिए अस्पताल जाने की आवश्यकता होती है, तो किसी भी व्यक्ति के साथ निकट संपर्क से बचने के लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाया जाएगा, जो उनके जैव-सुरक्षित बुलबुले के बाहर हैं। खिलाड़ी और साथ आने वाले टीम स्टाफ को अस्पताल के दौरे के दौरान पीपीई (फेस मास्क और दस्ताने) पहनना चाहिए, ”प्रोटोकॉल कहते हैं।

This Article Was Written By:- The Ashish Saini

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement