Connect with us

Hi, what are you looking for?

खेल

INDWvsAUSW: जर्सी नंबर 18 भारत के लिए लकी‚ विराट के बाद स्मृति मंधाना ने रचा इतिहास

मैच की पहली गेंद से स्मृति और शैफाली वर्मा ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को धोना शुरू किया।

खबर शेयर करें

INDWvsAUSW hindi news : भारत की स्टार ओपनर स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिंक बॉल टेस्ट में इतिहास रच दिया है. क्वींसलैंड के कैरारा ओवल में खेले जा रहे इकलौते डे-नाइट टेस्ट मैच के दूसरे दिन उन्होंने शानदार शतक जड़ा। स्मृति गुलाबी गेंद के टेस्ट मैच में शतक लगाने वाली दूसरी भारतीय बनीं। इससे पहले भारत के कप्तान विराट कोहली ने पिंक बॉल टेस्ट में शतक लगाया था।

25 साल की स्मृति के टेस्ट करियर का यह पहला शतक है। एलिस पेरी ने 52वें ओवर में एक चौका लगाकर 170 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। वह 127 रन पर आउट हो गईं। उन्होंने 216 गेंदों में 22 चौके और एक छक्का लगाया। स्मृति ऑस्ट्रेलिया की धरती पर शतक लगाने वाली पहली महिला क्रिकेटर बन गई हैं। स्मृति के करियर का यह चौथा टेस्ट मैच था। इससे पहले उनका एक टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ स्कोर 78 था।

इस बीच, स्मृति से पहले विराट कोहली ने 2019 में कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन में बांग्लादेश के खिलाफ ऐसा कारनामा किया था। विराट ने डे-नाइट टेस्ट में 136 रन बनाए थे। स्मृति के शतक के बाद जर्सी नंबर 18 को लेकर सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है।

स्मृति मंधाना और विराट कोहली दोनों के पास 18 नंबर की जर्सी है। एक क्रिकेट फैन ने कहा है कि 18 नंबर की जर्सी हमेशा दहाड़ती है। टीम इंडिया के पूर्व टेस्ट ओपनर वसीम जाफर ने स्मृति को ऑफसाइड की देवी बताया है। एक अन्य नेटीजन ने कहा कि जर्सी नंबर 18 के बारे में निश्चित रूप से कुछ रहस्यमय है।

चौथे टेस्ट में शतक
अनुभवी सलामी बल्लेबाज स्मृति ने अपने चौथे टेस्ट में शतक लगाया है। इससे पहले उन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में भी अर्धशतक लगाया था। 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाली स्मृति ने तीन महीने पहले ब्रिस्टल में इंग्लैंड के खिलाफ 78 रन बनाए थे।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: