Connect with us

Hi, what are you looking for?

खेल

IND vs NZ: कप्तान रहाणे का बड़ा खुलासा! पहले टेस्ट में ये खिलाड़ी करेगा डेब्यू, लेगा कोहली की जगह

पहले टेस्ट से ठीक पहले कप्तान अजिंक्य रहाणे ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि इस मैच में स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर डेब्यू करने जा रहे हैं। इस सीरीज के लिए अय्यर को टीम में शामिल किया गया था, लेकिन सूर्यकुमार यादव और अय्यर में से कौन सा खिलाड़ी पहले टेस्ट में डेब्यू करेगा।

खबर शेयर करें
Ajinkya Rahane

नई दिल्ली: टीम इंडिया(Team India) कल से न्यूजीलैंड(New Zealand) के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज(test series) का पहला मैच खेलने जा रही है. अजिंक्य रहाणे(Ajinkya Rahane) इस सीरीज के पहले मैच में टीम की कप्तानी(captain) करने जा रहे हैं क्योंकि नियमित कप्तान विराट कोहली(Regular Captain Virat Kohli) आराम पर हैं। लेकिन इस मामले पर लंबे समय से सवाल उठ रहे थे कि कप्तान कोहली की जगह कौन सा बल्लेबाज चौथे नंबर पर उतरेगा. अब इस बात का खुलासा खुद कप्तान रहाणे ने किया है।

यह भी पढें-मेरठ: क्रिकेटर भुवनेश्वर कुमार बने पिता, पत्नी नूपुर ने दिया बेटी को जन्म

यह खिलाड़ी करेंगे डेब्यू
पहले टेस्ट से ठीक पहले कप्तान अजिंक्य रहाणे ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि इस मैच में स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर डेब्यू करने जा रहे हैं। इस सीरीज के लिए अय्यर को टीम में शामिल किया गया था, लेकिन सूर्यकुमार यादव और अय्यर में से कौन सा खिलाड़ी पहले टेस्ट में डेब्यू करेगा, इसको लेकर लगातार सवाल उठ रहे थे। अब रहाणे ने खुद कहा है कि पहले टेस्ट में अय्यर कोहली की जगह लेने वाले हैं।

टेस्ट टीम में पहली बार
आपको बता दें कि श्रेयस अय्यर काफी समय से टीम इंडिया की प्लेइंग 11 से बाहर चल रहे हैं। वजह यह है कि वह इसी साल की शुरुआत में चोटिल हो गए थे। अय्यर को टी20 वर्ल्ड कप में भी रिजर्व खिलाड़ियों में रखा गया था। लेकिन अब उन्हें पहली बार भारत की टेस्ट टीम में चुना गया है। इतना ही नहीं वह डेब्यू भी करने जा रहे हैं। कोहली की गैरमौजूदगी में अय्यर के पास अपनी जगह पक्की करने का अच्छा मौका होगा.

टीम से जुड़े कई नए खिलाड़ी
टीम इंडिया में कुछ नए खिलाड़ियों को भी मौका दिया गया है। कई खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो भारत के लिए पहली बार टेस्ट खेलेंगे। इनमें युवा बल्लेबाज केएस भरत, श्रेयस अय्यर और मशहूर कृष्णा का नाम आता है। वहीं जयंत यादव को लंबे समय के बाद एक बार फिर टीम में जगह दी गई है. वहीं, एक बार फिर शुभमन गिल की भी टेस्ट टीम में वापसी हुई है। भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली पहले टेस्ट मैच से बाहर होने जा रहे हैं. ऐसे में अजिंक्य रहाणे टीम की कमान संभालने वाले हैं। जबकि कोहली दूसरे टेस्ट से वापसी करने वाले हैं।

भारत बनाम न्यूजीलैंड श्रृंखला कार्यक्रम
2 मैचों की टेस्ट सीरीज

पहला टेस्ट मैच – 25-29 Nov 2021 – कानपुर – सुबह 9:30 बजे

दूसरा टेस्ट मैच – 3-7 Dec 2021 – मुंबई – सुबह 9:30 बजे

यह भी पढें-क्या टीम इंडिया के लिए बोझ है ये खिलाड़ी ? गंभीर के इस बयान ने मचा दी सनसनी

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: