Connect with us

Hi, what are you looking for?

खेल

81 रन पर सिमटी इंग्लैंड की दूसरी पारी, मैच जीतने के लिए टीम इंडिया को मिला 49 रन का लक्ष्य

मनोज कुमार

भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज़ का तीसरा मैच अहमदाबाद में खेला जा रहा है। इस मैच का आज दूसरा दिन है, दूसरे दिन इंग्लैंड की दूसरी पारी भी 81 रन पर सिमट गयी है। टेस्ट क्रिकेट में भारत के खिलाफ इंग्लैंड का ये अब तक का सबसे कम स्कोर रहा है। दूसरी पारी में भारत को यह टेस्ट मैच जीतने के लिए केवल 49 रन चाहिए।। दूसरी पारी में टीम इंडिया के स्पिनर्स ने 10 विकेट लिए और मेहमान टीम की बल्लेबाजी बुरी तरह से फ्लॉप रही। मैच की दूसरी पारी में अक्षर पटेल ने 5, आर अश्विन ने 4 जबकि वाशिंगटन सुंदर ने एक विकेट हासिल किए।

इससे पहले दिन अक्षर पटेल की शानदार गेंदबाजी के सामने पूरी इंग्लिश टीम पहली पारी में महज 112 रन पर सिमट गई। भारत ने दूसरे दिन 3 विकेट पर 99 रन से आगे खेलना शुरू किया और पहले सत्र में 145 रन पर आल आउट हो गया। भारत को पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड के खिलाफ 33 रनों की बढ़त मिली।

भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी स्पिनर आर अश्विन ने अहमदाबाद टेस्ट की दूसरी पारी में एक खास उपलब्धि हासिल की। इस मैच के दौरान उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपना 400वां विकेट हासिल किया। श्रीलंका के महान गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन के बाद सबसे तेज 400 टेस्ट विकेट लेने वाले अश्विन दूसरे गेंदबाज हैं। अश्विन ने इस मामले में दुनिया के बड़े बड़े गेंदबाजों को पीछे छोड़ा है।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement