Connect with us

Hi, what are you looking for?

खेल

Dortmund vs Man City: मैनचेस्टर सिटी ने बोरूसिया डॉर्टमुंड को हराकर चैंपियंस लीग सेमीफाइनल में किया प्रवेश.

Dortmund Vs Man City:- मैनचेस्टर सिटी (Manchester City) बुधवार रात बोरूसिया डॉर्टमुंड (Borussia Dortmund) को 2-1 से हराने के लिए एक गोल से नीचे आया और 6-2 साल में पहली बार 4-2 की कुल जीत के साथ चैंपियंस लीग सेमीफाइनल में प्रवेश किया। 6 अप्रैल को एतिहाद में 2-1 से जीत के बाद एक संकीर्ण लाभ के साथ मैच में आने वाले सिग्नल इडुना पार्क के दर्शक 15 मिनट पीछे चले गए जब डॉर्टमुंड किशोरी जूड बेलिंगहम (Jude Bellingham) ने अपनी टीम को एक शानदार शॉट देने के लिए एडर्सन (Ederson) को एक प्यारा शॉट दिया।

यह भी पढ़ें:- IPL 2021: एमएस धोनी को मिला पहले मैच में रिकॉर्ड बनाने का मौका, बने पहले खिलाड़ी

लक्ष्य ने 17 साल और 289 दिनों की उम्र में बेलिंगहैम डॉर्टमुंड के सबसे युवा यूसीएल स्कोरर बनाए, जो पहले अमेरिकी अंतरराष्ट्रीय क्रिश्चियन पुलिसिक द्वारा रखे गए निशान को तोड़ते थे। मैन सिटी ने डॉर्टमुंड के ओपनर के बाद मिनटों में अपने टेम्पो को पीछे छोड़ दिया, जिसमें केविन डी ब्रूने और रियाद महरेज़ दोनों पास जा रहे थे, लेकिन मेहमान पहले हाफ में गोल नहीं कर पाए और 1-0 से पीछे हो गए।

यह भी पढ़ें:- IPL 2021: Chennai Super Kings प्लेऑफ में नहीं बनाएगी जगह, तीन पूर्व भारतीय खिलाड़ियों ने किया दावा.

ए एम आर दूसरी छमाही में हैंडबॉल के लिए जल्दी दंडित कर सकता है – वीएआर द्वारा पुष्टि की गई – मैन सिटी को मौके से महरेज़ के माध्यम से बराबरी करने और 3-2 पर टाई में अपनी कुल बढ़त बहाल करते हुए मैच के लिए अपनी टीम का स्तर आकर्षित करने की अनुमति दी।

“यह बहुत मायने रखता है, यह क्लब इस टीम का हकदार है,” सिटी मिडफील्डर इल्के गुंडोगन ने कहा। उन्होंने कहा, हम इस टीम के साथ पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए एक महान प्रतियोगिता में होने के लिए आभारी हैं। बोरूसिया की इस टीम में काफी गुणवत्ता है। अच्छे दिन पर वे सभी को हरा सकते हैं। यह खेल, दृष्टिकोण, व्यक्तित्व, विशेषकर प्रतियोगिता के उस चरण में रहने के बारे में है। ”

यह भी पढ़ें:- कैच आउट होने से बल्लेबाज को आया गुस्सा, तो बल्लेबाज ने बल्ले से ही फील्डर को पीटा, अबतक बेहोश है फील्डर.

डॉर्टमुंड को टाई स्तर को खींचने और अतिरिक्त समय के लिए बल देने के लिए कम से कम एक लक्ष्य की आवश्यकता थी, लेकिन पेप गार्डियोला के पक्ष ने दूसरे हाफ की प्रगति के रूप में मेजबानों को अपने कब्जे में बनाए रखने और अपने स्वयं के अंत में वापस पिन करने का अच्छा काम किया। फिल फोडेन ने 75 वें मिनट में एक छोटे से कोने से इंग्लैंड के लिए अपने बाएं पैर पर अंतर्राष्ट्रीय कटिंग की और डॉर्टमुंड कीपर मार्विन हित्ज की गेंद पर एक नॉन स्टॉप शॉट लगाया।

परिणाम 2015-16 के बाद पहली बार सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए तीन सीधे वर्षों के लिए क्वार्टर फाइनल चरण में चैंपियंस लीग से बाहर होने के मैन सिटी की लकीर को समाप्त करता है। फ्रांसीसी चैंपियन के पार्स डेस प्रिंसेस में मंगलवार रात को यूसीएल विजेताओं बायर्न म्यूनिख का बचाव करने के बाद मैन सिटी सेमीफाइनल में पेरिस सेंट जर्मेन का सामना करेगा।

यह परिणाम सिटी मैनेजर गार्डियोला ने कोच के रूप में अपने आठवें चैंपियंस लीग सेमीफाइनल में पहुंचने के साथ ही जोस मोरिन्हो और इंग्लिश क्लब के साथ अपने पहले मैच में देखा।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement