Connect with us

Hi, what are you looking for?

खेल

T-20 सीरीज पर कोरोना का कहर: मैच देखने स्टेडियम में नही जा सकेंगे दर्शक, टिकट के पैसे किये जायेंगे वापस

अहमदाबाद में खेली जा रही भारत-इंग्लैंड टी 20 श्रृंखला में दर्शक क्रिकेट का आनंद ले रहे थे कि 2 मैचों के बाद उनका रंग फीका पड़ गया।  इस टेस्ट श्रृंखला के लिए अभी केवल 50 प्रतिशत दर्शकों को ही स्टेडियम में मैच देखने की अनुमति थी, लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों ने स्टेडियम खाली रखने के लिए मजबूर कर दिया।

गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष धनराज नाथवानी ने एक प्रेस विज्ञप्ति के आधार पर कहा कि टी 20 मैच 16, 18 और 20 मार्च को दर्शकों के बिना खेले जाएंगे। इन तीन मैचों के टिकट खरीदने वाले दर्शकों को इनके पैसे वापस कर दिए जाएंगे। कोरोनावायरस के बढ़ते मामले के कारण, गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन ने फैसला किया है कि भारत बनाम इंग्लैंड का तीसरा, चौथा और पांचवां टी 20 दर्शकों की उपस्थिति के बिना खेला जाएगा। गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के माध्यम से ऑनलाइन या ऑफलाइन टिकट लेने वाले दर्शक अपने टिकट की कीमत वापस ले सकेंगे।

नाथवानी ने आगे कहा, कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन ने मिलकर फैसला किया है कि स्टेडियम में होने वाले इन तीन मैचों में एक भी दर्शक नहीं देखा जा सकता है। टिकट वापस करने के लिए जल्द ही एक योजना बनाई जाएगी। जिन लोगों को इन मैचों के लिए मानार्थ टिकट मिला है, उनसे अनुरोध है कि वे मैच देखने के लिए नरेंद्र मोदी स्टेडियम न आएं।

हाल ही में, गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन ने फैसला किया था कि 50 प्रतिशत दर्शक भारत और इंग्लैंड के बीच टी 20 श्रृंखला का आनंद ले सकेंगे। इस श्रृंखला में भी वही व्यवस्था होगी जो पिछले दो टेस्ट में देखी गई थी। स्टेडियम में सभी कोविद प्रोटोकॉल का पालन करेंगे। पूरे स्टेडियम को भी श्रृंखला से पहले साफ कर दिया गया था और सभी कोरोना से संबंधित प्रोटोकॉल का पालन करने का वादा किया गया था। इसके लिए एक विशेष टास्क फोर्स कमेटी भी बनाई गई थी।

हालांकि, पहले टी 20 में 67 हजार दर्शकों की उपस्थिति के बाद, ऐसा लगा कि दर्शकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है। इस दौरान देखा गया कि अधिकांश दर्शकों ने कोई मास्क नही लगाया हुआ है। लगभग एक साल बाद, भारतीय दर्शक स्टेडियम में बैठकर क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप का आनंद ले रहे थे। इस सीरीज़ से पहले, भारतीय धरती पर टी 20 मैच 10 नवंबर 2019 को भारत और बांग्लादेश की टीमों के बीच खेला गया था।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement