Connect with us

Hi, what are you looking for?

खेल

Chelsea vs Brighton: Chelsea ने शुरुआती 45 मिनट में गोल करने के तीन प्रयासों में सफलता की हासिल..

Chelsea Vs Brighton:- चेल्सी (Chelsea) ने ब्राइटन (Brighton) के साथ गोलरहित ड्रा को चैंपियंस लीग (Champions Leagues) की जगहों पर चढ़ने के लिए एक रात साझा किया, जहां यूरोपीय फुटबॉल (European football) का भविष्य एक नाटकीय सिर (dramatic head) पर आया था। स्थिरता लगभग साइड नोट थी, किक-ऑफ से पहले (before kick-off) ब्रेकिंग न्यूज (news breaking) के साथ कि चेल्सी यूरोपीय सुपर लीग (Chelsea European Super League) से उसी समय बाहर निकलने की तैयारी कर रही थी जब उनके प्रशंसक स्टैमफोर्ड ब्रिज (Stamford Bridge) के बाहर क्लब को शामिल करने का विरोध कर रहे थे।

विज्ञापन

मैनचेस्टर सिटी से वापसी के ब्लूज़ नोटिस के बाद, अन्य चार अंग्रेजी क्लब बाद में उनके साथ जुड़ गए क्योंकि 12 क्लबों ने अपने प्रस्तावों का अनावरण करने के 48 घंटे बाद ही विवादास्पद नई प्रतियोगिता में शामिल हो गए।मौजूदा चैंपियंस लीग के साथ मेरिट पर पक्षों को स्वीकार करने के साथ, चेल्सी को अंग्रेजी शीर्ष उड़ान में शीर्ष चार के बीच खत्म करने या प्रतियोगिता जीतने के लिए, यूरोप के अगले सत्र में यूरोप के कुलीन वर्ग के बीच एक स्थान के लिए अर्हता प्राप्त करने की आवश्यकता होगी।

ब्लूज़ ने कम निर्माण किया लेकिन एक बिंदु यह था कि थॉमस ट्यूशेल के पक्ष को देखने के लिए उन स्वचालित स्थानों में से अंतिम उठा, जो लंदन के प्रतिद्वंद्वी वेस्ट हैम से ऊपर जा रहे हैं, जो शनिवार को सामना करते हैं। यह वास्तव में ब्राइटन था, जिसने पहले मौके पर सबसे अच्छा मौका का आनंद लिया क्योंकि पहले स्थान पर एडम ललाना ने डैनी वेलबेक से दूरी पर पोस्ट मारा इससे पहले कि वह व्यापक रूप से निकाल दिया।

तब डिफेंडर बेन व्हाइट को दूसरी बुकिंग के लिए स्टॉपेज समय में आगंतुकों के लिए रवाना कर दिया गया था क्योंकि चेल्सी दूर देखना चाहती थी। यह ड्रामा ग्रैहम पॉटर के पक्ष में सात अंकों के साथ प्रीमियर लीग प्रतिनिधिमंडल क्षेत्र से सात अंकों से ऊपर है।

ऑफ-फील्ड ड्रामा से विचलित हुए उदास?

चेल्सी के दिग्गज पेट्र Cech ने मैदान के बाहर फैन्स से गुहार लगाई.

नाटक की शुरुआत पश्चिम लंदन में किक-ऑफ से बहुत पहले हुई थी क्योंकि लगभग 1,000 चेल्सी प्रशंसकों ने एक नई यूरोपीय सुपर लीग की योजनाओं के विरोध में स्टेडियम के बाहर इकट्ठा हुए थे जो व्यापक निंदा के साथ मिले थे।

ब्लूज़ के गोलकीपर पेट्र Cech, जो अब क्लब के तकनीकी और प्रदर्शन सलाहकार हैं, को भीड़ से तितर-बितर करते हुए देखा जा सकता है ताकि टीम के कोच मैदान में प्रवेश कर सकें, जिसके कारण खेल 15 मिनट देरी से शुरू हुआ।

यह बहुत पहले नहीं था कि समाचारों के माध्यम से फ़िल्टर करना शुरू किया गया था कि चेल्सी वास्तव में प्रस्तावित प्रतियोगिता से हटने के लिए दस्तावेज तैयार कर रहे थे और जो अभी भी इस क्षेत्र में एकत्रित लोगों द्वारा चीयर्स के साथ मिले थे।

यह विरोधाभासों की सीधी प्रतिक्रिया के बजाय सुपर रोमन के प्रति नकारात्मक वैश्विक प्रतिक्रिया के गवाह होने के बाद मालिक रोमन अब्रामोविच और चेल्सी बोर्ड द्वारा निर्णय लिया गया था।

चेल्सी के बॉस तुशेल ने कहा कि पहले से ही उनके पक्ष के लिए यह “कष्टप्रद और निराशाजनक” व्याकुलता थी क्योंकि वे पिछले सप्ताह चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल और एफए कप के फाइनल में पहुंचकर प्राप्त गति पर निर्माण करना चाहते थे।

और वार्म-अप के दौरान इसमें कोई परहेज नहीं था क्योंकि ब्राइटन खिलाड़ियों ने “प्रशंसकों के लिए फुटबॉल” और “चैंपियंस लीग: इट इज इट” पढ़ते हुए टी-शर्ट दान की थी। ऑफ-फील्ड ड्रामा पिच पर पक्षों के रूप में अनुवाद नहीं किया था, प्रीमियर लीग में सबसे हाल ही में रक्षात्मक रिकॉर्ड के दो के साथ एक दूसरे में छेद लेने के लिए संघर्ष किया।

एक लंबी दूरी की कर्ट ज़ौमा का प्रयास जो रॉबर्ट सांचेज़ ने आराम से बचाया, ब्रेक से पहले सबसे अच्छा चेल्सी मस्टर था, जबकि यवेस बिस्सौमा का यह प्रयास विवादास्पद था कि क्रॉसबार पर लूप के रूप में ब्राइटन आया था।

सितंबर में लिवरपूल के खिलाफ केवल एक का प्रबंधन करने के बाद से ब्लूज़ के लिए ज़ुम्मा के पहले हाफ़ में ब्लूज़ के पहले तीन में से एक प्रयास में तुचेल की चिंताएँ दिखाई दीं, जो कि प्रीमियर लीग खेल के शुरुआती 45 मिनटों में उनका सबसे छोटा खेल था।

यह अंतराल के बाद एक समान पैटर्न था, जिसमें एक अनुशासित ब्राइटन ने अपने आकार को अच्छी तरह से रखा और मेजबानों से किसी भी संभावित आक्रमणकारी चालों को रोक दिया।

ट्यूशेल ने कैलम हडसन-ओडोई और टिमो वर्नर को सीगुल्ल्स को फैलाने के प्रयास में जाने के लिए 20 मिनट से अधिक समय के साथ शुरू किया, ओलिवियर गिरौद के साथ जल्द ही बाद में।

लेकिन यह दर्शकों का सबसे अच्छा मौका था, क्योंकि चेल्सी द्वारा गेंद को अपने ही बॉक्स के किनारे पर फेंकने के बाद पहले ललाना ने चौका लगाया और फिर वेलबेक ने पोस्ट के खिलाफ शानदार प्रयास किया।

ब्राइटन खिलाड़ियों ने वार्म-अप में यूरोपियन सुपर लीग टी-शर्ट पहनी थी

ट्यूशेल के बदलावों का कुछ प्रभाव पड़ा क्योंकि गिरौद ने हडसन-ओडोई क्रॉस को चौड़ा कर दिया और विंगर को व्हाइट द्वारा नीचे लाया गया, क्योंकि उन्होंने 92 वें मिनट में दूसरा पीला कार्ड अर्जित किया।

यह ब्लूज़ के 20 वें गेम प्रभारी ब्लूज़ की 15 वीं क्लीन शीट थी, जिन्होंने जर्मन के आगमन के बाद से अपने 13 प्रीमियर लीग खेलों में से केवल एक को खो दिया है।

“मैं प्रभावित था इसलिए मुझे लगता है कि खिलाड़ी प्रभावित थे,” उन्होंने बाद में कहा। उन्होंने कहा, “हम मैच से पहले सुपर लीग के अलावा और कुछ नहीं करते। किसी ने भी मैच के बारे में नहीं पूछा।

“यह इस तरह है। आपको व्याकुलता को स्वीकार करना होगा। हमने खेल जीतने के लिए माहौल बनाने की कोशिश की, लेकिन नहीं कर सके।”

इस बीच, ब्राइटन ने अपने पिछले 10 लीग मैचों में से सिर्फ दो जीते हैं, लेकिन शनिवार को शेफ़ील्ड यूनाइटेड में जीत से सभी को एक और वर्ष के लिए अपनी शीर्ष उड़ान स्थिति सुरक्षित हो जाएगी।

This Article was written by:- The Ashish saini

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement