Connect with us

Hi, what are you looking for?

खेल

दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका IPL से पहले सीरीज से बाहर हुए कप्तान

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले वनडे मैच (India vs England 1st ODI) में चोटिल हुए टीम के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) वनडे सीरीज के साथ ही आईपीएल से भी बाहर हो गए हैं। दरअसल, फील्डिंग करते वक्त उनके कंधे पर काफी गंभीर चोट लगी थी, जिसके बाद उन्हें सर्जरी करवाना पडेगा। ऐसे में उनका आईपीएल (IPL2021) खेलना नामुमकिन है, क्योंकि उन्हें पूरी तरह ठीक होने में 4 महीने का समय लग सकता है। वहीं, आईपीएल की शुरुआत अगले महीने 9 तारीख से होने वाली है।

मंगलवार को भारत और इंग्लैंड india vs england के बीच खेले गए पहले वनडे मैच oneday match में भले ही भारतीय टीम ने 66 रनों से जीत हासिल की, लेकिन टीम का एक अनमोल प्लेयर बुरी तरह से जख्मी हो गया है। दरअसल, इंग्लैंड की पारी के आठवें ओवर में जब तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर की गेंद पर जॉनी बेयरस्टो के शॉट को रोकने के लिए श्रेयस अय्यर ने डाइव किया, तो वह बाएं कंधे के बल जा गिरे और दर्द से तड़पने लगे। जिसके बाद उन्हें मैदान से बाहर ले जाया गया और श्रेयस अय्यर की जगह शुभमन गिल मैदान में फील्डिंग करने उतरे थे।

मैच के बाद बीसीसीआई के सूत्रों से पता चला है, श्रेयस अय्यर के कंधे की हड्डी खिसक गई है और अब उन्हें ऑपरेशन कराना होगा। ऐसे में वह वनडे सीरीज के बाकी मैचों को नहीं खेल पाएंगे। बात दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा वनडे मैच 26 मार्च को पुणे स्टेडियम pune stadium में खेला जाएगा। वहीं, फाइनल मैच 28 तारीख को होना है। फिलहाल भारत 1-0 से सीरीज में आगे चल रही है। वहीं, 9 अप्रैल से शुरू होने वाली मोस्ट अवेटेड सीरीज आईपीएल में भी उनका खेल पाना संभव नहीं है। ऐसे में पिछले साल फाइनल में मुंबई को टक्कर देने वाली टीम दिल्ली कैपिटल्स delhi capital की टीम पर संकट के बादल मंडराना शुरू हो गए है, क्योंकि टीम की कप्तानी को लेकर अब सवाल उठने लगे हैं

फाइनल के लिए टीम इंडिया ने बनाई खास योजना, इस तरह तैयारी करेंगे भारतीय खिलाड़ी

बता दें कि श्रेयस के जाने के बाद टीम की कैप्टनशिप ऋषभ पंत, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ या सीनियर ऑफ स्पिनर आर अश्विन को सौंपी जा सकती है। श्रेयस पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। पिछले मैच में भले ही ये खिलाड़ी 6 रन बनाकर आउट हो गए थे, लेकिन T20 में उन्होंने बेहतरीन पारियां खेली थी। उन्होंने अबतक 22 वनडे, 29 टी20 और 79 आईपीएल मैच खेले हैं। जिसमें वनडे में उनके नाम 813 (बेस्ट 103), टी 20 में 550 (बेस्ट 67) और आईपीएल में 2200 रन (बेस्ट 96)उनके नाम है।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement