Connect with us

Hi, what are you looking for?

खेल

मुंबई इंडियंस के लिए बड़ी खबर‚ प्लेऑफ में पहुंचने का नया समीकरण

Mumbai Indians IPL 2021 Playoffs: आईपीएल के 14वें सीजन में आज (गुरुवार) और कल (शुक्रवार) दो सबसे अहम दिन होंगे। पिछले विजेताओं का निर्णय मुंबई

खबर शेयर करें

शारजाह : आईपीएल प्लेऑफ में खेलने वाली चौथी टीम का फैसला अभी नहीं हुआ है. चैन राउंड में अब सिर्फ 4 मैच बचे हैं। आज के दूसरे मैच या कल के मैच में प्ले-ऑफ की तस्वीर साफ हो जाएगी। आईपीएल के प्रशंसकों, विशेष रूप से गत चैंपियन मुंबई इंडियंस ने आज कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स पर अपना ध्यान केंद्रित किया है। यह मैच तय करेगा कि मुंबई की चुनौती जारी रहेगी या नहीं।

आईपीएल के 14वें सीजन में आज दो मैच खेले जाएंगे. पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच होगा। हालांकि पहली लड़ाई से स्कोर में ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा, दूसरी लड़ाई पिछले विजेता को प्रभावित कर सकती है। कोलकाता और राजस्थान के बीच मैच के बाद मुंबई की चुनौती खत्म हो सकती है।

केकेआर 12 अंकों के साथ चौथे और इतने ही अंकों के साथ मुंबई पांचवें स्थान पर है। मुंबई का नेट रन रेट केकेआर से कम है। इसलिए उनके प्लेऑफ में चौथा स्थान हासिल करने की संभावना है। अगर केकेआर आज हारती है तो मुंबई को बड़ा मौका मिल सकता है। लेकिन अगर वे जीत जाते हैं तो मुंबई को बहुत अच्छा काम करना होगा। आइए जानें कैसा है प्लेऑफ का नया गणित….

कोलकाता मुंबई से बेहतर औसत के साथ तालिका में चौथे स्थान पर है। वे आज की फाइनल चेन फाइट जीतकर प्लेऑफ में जगह पक्की कर सकते हैं। लेकिन साथ ही हैदराबाद को कल के मैच में मुंबई को हराना होगा।

-अगर केकेआर आज हारती है और कल मुंबई हारती है तो केकेआर औसतन प्लेऑफ में जा सकती है।

  • प्लेऑफ में चौथी टीम न सिर्फ इन दो मैचों में बल्कि चेन्नई और पंजाब के लिए भी आवेदन कर सकती है। अगर आज पंजाब और राजस्थान जीत जाते हैं तो चारों टीमों के 12-12 अंक हो जाएंगे। ऐसे में नेट रन रेट के मामले में टीम चौथे नंबर पर होगी।

-केकेआर के लिए राहत की बात यह है कि उसका नेट रन रेट सबसे ज्यादा है। तो प्लेऑफ में उनका दावा सबसे पहले होगा।

मुंबई इंडियंस

-अगर केकेआर आज जीत जाती है तो मुंबई को हैदराबाद के खिलाफ बड़ी जीत हासिल करनी पड़ सकती है। इसका सही गणित आज केकेआर की जीत के बाद पता चलेगा।

  • अगर केकेआर जीतता है तो यह तय होगा कि मुंबई कितने विकेट से और कितने ओवर में जीतेगी या कितनी गेंदें रखनी है।

अगर केकेआर आज हार जाता है तो कल हैदराबाद के खिलाफ मुंबई की जीत काफी होगी। ऐसे में केकेआर के 12 और मुंबई के 14 अंक हो जाएंगे।

वहीं अगर केकेआर जीत जाता है तो मुंबई को हैदराबाद के खिलाफ मैच कम से कम 11 ओवर या 90 रन से जीतना होगा।

अगर मुंबई को प्लेऑफ में पहुंचना था तो उन्हें केकेआर की हार के लिए दुआ करनी पड़ी। नहीं तो हैदराबाद के खिलाफ मैच को भारी अंतर से जीतना पड़ा।

पंजाब

  • एक चमत्कार उन्हें प्लेऑफ में ले जा सकता है। अगर वह आज चेन्नई के खिलाफ जीत जाती है तो उसके 12 अंक हो जाएंगे।
  • अगर राजस्थान आज का मैच जीत जाता है और कल मुंबई हार जाता है, तो पंजाब को प्ले-ऑफ लॉटरी का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन इसके लिए शर्त केकेआर की बड़ी हार है.

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: