मार्केट में एक बार फिर धूम मचाने आ रही है Yamaha- RX100‚ इन नए फीचर्स के साथ होगी लॉन्च

RX100

Yamaha Bike: यामाहा 90 के दशक में अपनी सदाबहार बाइक Yamaha RX100 को लेकर देश-दुनिया में चर्चा में थी। उस समय युवओ के बीच Yamaha RX100 को लेकर अलग ही क्रेज हुआ करता था। अब कंपनी फिर से इसे पेश करने की तैयारी कर रही है. जानकारी के मुताबिक कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने इसकी संभावना जताई है। यह बाइक पहले ही अपनी रफ्तार, लुक्स और हल्के वजन की वजह से लोगों का दिल जीत चुकी है। हम आपको इस बाइक में मिलने वाले संभावित फीचर्स की जानकारी देने जा रहे हैं।

यामाहा RX100 इंजन

बाइक को अपडेटेड इंजन के साथ पेश किया जाएगा। क्योंकि इसका पुराना इंजन 2-स्ट्रोक इंजन होने के कारण बीएस6 मानकों पर खरा नहीं उतर पाएगा। इसलिए कंपनी को करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें- मारुति सुजुकी इंडिया ने खराब एयरबैग के कारण 17,362 कारें वापस लीं

जानकारी के मुताबिक इस बाइक में बीएस6 मानक, सिंगल सिलेंडर 4-स्ट्रोक इंजन देखा जा सकता है। वहीं, मोटरसाइकिल के साइज और वजन के हिसाब से यामाहा इसमें 97.2 सीसी का इंजन इस्तेमाल कर सकती है। जो 11 hp की पावर और 10.39 Nm का पीक टॉर्क देने में सक्षम हो सकता है। जिसे 4-स्पीड गियरबॉक्स वाले इंजन से जोड़ा जा सकता है।

यामाहा RX100 का डिजाइन

जानकारी के मुताबिक Yamaha इस बाइक को मामूली बदलाव के साथ पुराने डिजाइन में पेश कर सकती है. साथ ही इसमें सभी एलईडी लाइट्स (एलईडी हेड लाइट, एलईडी टेल लाइट, डीआरएल के साथ एलईडी टर्न सिग्नल लैंप) का इस्तेमाल किया जा सकता है।

यामाहा RX100 की विशेषताएं

इस मोटरसाइकिल में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, यूएसबी चार्जिंग पॉइंट जैसे लेटेस्ट फीचर्स देखे जा सकते हैं।

यामाहा RX100 की कीमत

कंपनी की ओर से इसकी कीमत और उपलब्धता को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन अनुमान के मुताबिक कंपनी Yamaha RX100 बाइक को 2025 में 1 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च कर सकती है.