फोटो साभार सोशल मीडिया

नई दिल्ली: लखटकिया(Lakhtakia) के नाम से मशहूर टाटा नैनो(TATA Nano) को आम आदमी(Common people) की कार का सपना पूरा करने के लिए भारत(india) में लॉन्च(launch) किया गया। हालांकि, युवा ग्राहकों(young customers) को यह कार बहुत पसंद नहीं आई और कई अन्य समस्याओं के बाद टाटा(TATA) ने आखिरकार इस कार की बिक्री बंद कर दी। यह दुनिया की सबसे सस्ती कार(cheapest car) थी और जब इसकी बिक्री चल रही थी तो टाटा ने इस छोटी कार(small car) को कई वेरिएंट(many variants) में लॉन्च किया। इनमें से कई नैनो हम सड़क पर देखते हैं, लेकिन कुछ ऐसे हैं जिन्हें अब पहचाना भी नहीं जा सकता कि वे नैनो हैं। इनमें से एक शानदार विंटेज कार(vintage car) की तरह दिखने लगी है।

यह भी पढें-भारत में Tesla की एंट्री पर नीति आयोग के CEO ने दिया बड़ा बयान, बताया सरकार का इरादा

अगले हिस्से में लगी ग्रिल ओवल शेप की
द गैराज लाइफ मोटर नाम के एक चैनल ने यूट्यूब पर एक वीडियो अपलोड किया है जिसमें देखा जा सकता है कि टाटा नैनो एक लग्जरी कार है, जिसे मॉडिफाई करके पूरी तरह विंटेज कार में बदल दिया गया है। अब यह कार कहीं से भी टाटा नैनो जैसी नहीं दिखती। कार को रेट्रो लुक देने के अलावा, फ्रंट फेंडर्स को पतला किया गया है और अधिक ऊंचाई पर लगाया गया है। इसके साथ ही आगे के हिस्से में ग्रिल ओवल शेप की है। कार का फ्रंट बंपर पूरी तरह से कस्टम मेड है और इसके साथ स्टील रिम्स का इस्तेमाल किया गया है। विंटेज लुक को और बढ़ाने के लिए कार में ऑक्जिलरी लैम्प्स दिए गए हैं जो कार के दोनों फ्रंट फेंडर पर लगाए गए हैं.

पिछले हिस्से को बनाया घुमावदार
इसके बंपर पर कार के इंडिकेटर्स फिट किए गए हैं। इंजन को ठंडा रखने के लिए बोनट के दोनों तरफ एयर वेंट्स दिए गए हैं. कार के आगे के हिस्से में एक बहुत अच्छी दिखने वाली विंडशील्ड है जो दो हिस्सों में विभाजित है और इसकी विंटेज शैली को जोड़ती है। हालांकि टाटा नैनो आकार में काफी छोटी है, लेकिन जब इसे मॉडिफाइड विंटेज कार में बदला जाता है तो यह काफी लंबी हो जाती है। कार के पिछले हिस्से को कर्व किया गया है जो कि विंटेज कार से ही प्रेरित है। टाटा नैनो के पिछले हिस्से में इंजन लगाया गया है और यह कार रियर व्हील ड्राइव में आती थी। अंत में कार के डैशबोर्ड को ब्लू कलर में फिनिश किया गया है और यहां भी आपको सिर्फ विंटेज कार फील मिलेगी।

यह भी पढें-ये कंपनी सिर्फ 65 रुपये में किराए पर दे रही लग्जरी फ्लैट, मिलेंगी ये गजब की सुविधाएं

Bharti Sharma

Bharti Sharma

Next Story