Connect with us

Hi, what are you looking for?

बिजनेस

Gold Silver rate today : सोने चांदी की कीमतों गिरावट का दौर जारी‚ जानिए कब है खरीदने का सही मौका

जलगांव: सोने की नगरी के नाम से मशहूर जलगांव शहर में सोने के बाजार में भारी कारोबार देखने को मिल रहा है. पिछले तीन दिनों में चांदी में 4,000 रुपये और सोने में 1,200 रुपये की गिरावट आई है। आज जलगांव में 3 फीसदी जीएसटी के साथ सोना 47,700 रुपये प्रति तोला और बिना जीएसटी के चांदी 63,000 रुपये प्रति किलो है।

जलगांव सोना बाजार में सोमवार (9 अगस्त) को चांदी 2500 रुपये की गिरावट के साथ मंगलवार को लगातार दूसरे दिन 1,500 रुपये की गिरावट के साथ 65,000 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गई. हालांकि सोना 47,400 रुपये प्रति औंस पर स्थिर रहा। सोमवार को सोने की कीमतों में 1,300 रुपये की गिरावट आई थी।

विशेषज्ञों का कहना है कि ऐसा अंतरराष्ट्रीय औद्योगिक मांग में गिरावट के कारण हुआ है। सोने की कीमतों में एक हजार रुपये की और गिरावट आ सकती है। चांदी का भी यही हाल है। सराफ एसोसिएशन के सचिव स्वरूप कुमार लुनकड़ ने कहा, इसलिए जो लोग सोना-चांदी में निवेश करना चाहते हैं, वे अब 30 फीसदी तक खरीद सकते हैं।

दिल्ली सर्राफा बाजार में भी गिरावट
दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने और चांदी की कीमतों में गिरावट जारी है। कल, 10 अगस्त को दरें फिर से गिर गईं। दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 176 रुपये की गिरावट के साथ 45,110 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गया. सोमवार को सोना 45,286 पर बंद हुआ था। पिछले चार कारोबारी सत्रों से इसकी कीमत पर अंतरराष्ट्रीय बाजार दबाव में है।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने-चांदी के भाव
एचडीएफसी सिक्योरिटीज के तपन पटेल ने कहा कि सोना पांच महीने के निचले स्तर पर पहुंच गया है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना और चांदी हरे रंग में देखा जा रहा है, लेकिन इन पर अभी भी दबाव बना हुआ है.

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: