Auto Expo 2023: भारत की इस कंपनी ने आर्मी जवानो के लिए बनाई खास SUV

Auto Expo 2023

मेड इन इंडिया EV स्टार्टअप कंपनी Pravaig ने ऑटो एक्सपो में Pravaig Veer को शोकेस किया है, जिसे खासतौर पर सेना के जवानों के लिए डिजाइन किया गया है। ऑटो एक्सपो 2023 में शोकेस की गई इस इलेक्ट्रिक एसयूवी पर बैठकर हर कोई तस्वीरें क्लिक करने को बेताब है। ऑटो एक्सपो में यह कार है, जिसे खासतौर पर मिलिट्री के लिए बनाया गया है। हालांकि, यह एक कॉन्सेप्ट कार है, जिसे निकट भविष्य में भारतीय बाजार में पेश किया जा सकता है। आइए जानते हैं इसके फीचर्स के बारे में।

Veer

इस कार मॉडल वर्तमान इस समय अपने शुरुआती दौर में है। इसे अभी तैयार किया जा रहा है। Defy की तरह ही इस वीर सैन्य SUV में डुअल-मोटर और AWD यानी ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है।

दमदार है बैटरी

इसका बैटरी पैक 402bhp की मैक्सिमम पॉवर और 620Nm की पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। कार निर्माता का कहना है कि सैन्य एसयूवी एक बार चार्ज करने पर 500 किमी से अधिक की स्पीड पकड़ सकती है। इसकी बैटरी लाइफ 2,50,000 किमी है। फास्ट चार्जर से इसकी बैटरी को 0 से 80 फीसदी तक सिर्फ 30 मिनट में चार्ज किया जा सकता है। कहा जाता है कि इलेक्ट्रिक एसयूवी 4.9 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की गति पकड़ती है और 210 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति प्रदान करती है। इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 234 मिमी का है।