Auto Expo 2023: BYD ने पेश की अपनी दो नई इलेक्ट्रिक कार देखें डिजाइन और फीचर्स

BYD Seal

Features of BYD Seal- लग्जरी कार निर्माता BYD ने ऑटो एक्सपो 2023 में अपनी दो नई लग्जरी इलेक्ट्रिक कारों BYD सील और फॉरेस्ट ग्रीन कलर की BYD ATTO 3 लिमिटेड एडिशन को पेश किया है। हम आपको बताते हैं कि बीवाईडी सील दो साल में आने वाली तीसरी पैसेंजर ईवी होगी और यह होगी। इसे भारत में इस साल की चौथी तिमाही में लॉन्च किया गया था। BYD की दोनों कारें अल्ट्रा-सेफ ब्लेड बैटरी और ई-प्लेटफॉर्म 3.0 से लैस हैं। आइए जानते हैं इन कारों के अन्य फीचर्स के बारे में…

BYD Seal

BYD के मूल EV प्लेटफॉर्म (E-प्लेटफॉर्म 3.0) और क्रांतिकारी अल्ट्रा-सेफ ब्लेड बैटरी से लैस, BYD SEAL BYD की CTB (सेल टू बॉडी) तकनीक का उपयोग करने वाली पहली कंपनी है, जो बैटरी को वाहन की बॉडी में एकीकृत करती है। की अनुमति देता है यह तकनीक वाहन की सुरक्षा, स्थिरता, हैंडलिंग और प्रदर्शन में काफी सुधार करती है। CTB तकनीक द्वारा संचालित, BYD एक सीलबंद सेलुलर संरचना के माध्यम से बैटरी सिस्टम की संरचना और शक्ति को बढ़ाता है, जो 50 टन भारी शुल्क ट्रक रोलिंग परीक्षण का सामना कर सकता है।

BYD Seal

CTB तकनीक BYD SEAL को एक आदर्श 50:50 एक्सल लोड डिस्ट्रीब्यूशन भी देती है, जिससे वाहन 83.5 किमी/घंटा की गति से मूस परीक्षण पास करने की अनुमति देता है। सिर्फ 0.219 सीडी के एयरो ड्रैग गुणांक के साथ, बीवाईडी सील 3.8 सेकंड में 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है। BYD सीलबंद कार एक बार चार्ज करने पर 700 किमी तक की अल्ट्रा-लॉन्ग रेंज ऑफर करती है।

BYD ATTO 3

BYD ने अपने BYD ATTO 3 का एक विशेष वन ग्रीन शेड में एक सीमित संस्करण लॉन्च किया है। बीवाईडी एटीटीओ 3 ई-प्लेटफॉर्म 3.0 और अल्ट्रा-सेफ ब्लेड बैटरी से भी लैस है। इस सीमित संस्करण की केवल 1,200 इकाइयां भारत में 34.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) पर उपलब्ध होंगी। 480 किमी की NEDC परीक्षण सीमा और 521 किमी की ARAI परीक्षण सीमा के साथ BYD ATTO को भारत में 3 नवंबर, 2022 को 33.99 लाख रुपये की कीमत पर लॉन्च किया गया था और अब तक इसे लगभग 2,000 बुकिंग प्राप्त हो चुकी हैं।

BYD ATTO 3

कंपनी ने कहा कि BYD ATTO 3 ने लॉन्च होने के बाद से केवल 10 महीनों में दुनिया भर में 2,20,000 से अधिक इकाइयां बेची हैं। दिसंबर 2022 के सिर्फ एक महीने में BYD ATTO 3 की 29,468 यूनिट्स की बिक्री हुई। बीवाईडी एटीटीओ 3 को यूरोप के अग्रणी स्वतंत्र सुरक्षा आकलन कार्यक्रम यूरो एनसीएपी से पांच सितारा सुरक्षा रेटिंग मिली है। ई-एसयूवी की बैटरी 8 साल या 1.6 लाख किमी (जो भी पहले आए) की वारंटी के साथ आती है। मोटर और मोटर कंट्रोलर भी समान वारंटी के साथ आते हैं यानी 8 साल या 1.5 लाख किमी। BYD 6 साल या 1.5 लाख किलोमीटर की बेसिक वारंटी भी देती है।