शादी का दबाव बनाने पर प्रेमी ने की प्रेमिका की गला घोंटकर हत्या

98

मेरठ/हरिद्वार: शादी का दबाव बनाने पर मेरठ निवासी प्रेमी ने हरिद्वार में रहने वाली अपनी प्रेमिका से उसके ही दुपट्टे से गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद मकान में ताला लगाकर फरार हो गया। युवती के भाई की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी प्रेमी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर किया है। इंस्पेक्टर सिडकुल प्रमोद उनियाल ने बताया कि आरोपित अमित ने प्रेमिका की हत्या कुबूल की है। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

जानकारी के अनुसार, मेरठ जिले के इंचौली थाना क्षेत्र के मसूरी निवासी अमित हरिद्वार के सिडकुल थाना क्षेत्र में नेहरू कालोनी में किराये पर रहता था। अमित का बैरागी कैंप निवासी सरिता से सात महीने से प्रेम प्रसंग था। वह अक्सर उससे मिलने अक्सर उसके कमरे पर आती रहती थी। अक्सर मिलने के बाद युवती अमित पर शादी का दवाब बनाती थी। मंगलवार दोपहर भी युवती मिलने आई थी।

मकान मालिक ने सरिता को उससे मिलने आते देखा। दोपहर बाद अमित कमरे में ताला लगाकर चला गया। मकान मालिक ने उसको जाते हुए नहीं देखा और सरिता की स्कूटी भी घर के बाहर सड़क पर खड़ी रहने पर  मकान मालिक को कुछ शक हुआ तो उसने खिड़की से देखा तो सरिता बिस्तर पर मृत पड़ी थी। उसने तुरंत पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। युवती के भाई की तहरीर पर पुलिस ने युवक के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर किया है।

एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि शादी का दबाव बनाने को लेकर विवाद हुआ था। इसी दौरान अमित ने इस घटना को अंजाम दिया।