Connect with us

जम्मू कश्मीर

Big News: जम्मू के नरवाल इलाके में सीरियल ब्लास्ट, पांच लोग घायल, सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेरा

Published

on

जम्मू में ब्लास्ट

Blast in Jammu: जम्मू का नरवाल इलाका शनिवार सुबह अचानक सीरियल ब्लास्ट से धहल उठा. इसकी चपेट में आने से पांच से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है। धमाके की सूचना के बाद एसएसपी समेत अन्य एजेंसियों के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं.

यह भी पढ़ें- शर्मनाक: दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के साथ छेड़छाड़, कार सवार युवक ने कई मीटर तक घसीटा

गणतंत्र दिवस और राहुल गांधी के दौरे को लेकर जम्मू संभाग में सुरक्षा कड़ी है. पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है. डीआईजी शक्ति पाठक ने भी पूरे इलाके का दौरा किया। एडीजी पुलिस मुकेश सिंह ने स्थानीय लोगों व पुलिस अधिकारियों से घटना की जानकारी ली।

यह भी पढ़ें- पहलवानो के आगे झुकी मोदी सरकार‚ अध्यक्ष पद से हटाए गए बृजभूषण सिंह‚ धरना खत्म

स्थानीय लोगों के मुताबिक, धमाका नरवाल इलाके के ट्रांसपोर्ट नगर के यार्ड नंबर सात और नौ में हुआ है. पुलिस मौके पर खड़ी सभी गाड़ियों को वहां से हटवा रही है। बताया जा रहा है कि इलाके में कई जगहों पर भारी मात्रा में कबाड़ जमा हो गया है. इसी बीच एक धमाका हुआ है, जिससे लोग घायल हुए हैं. एडीजी ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। धमाके के बाद पूरे इलाके में जांच जारी है.

Continue Reading
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

क्रिकेट

कश्मीर की सड़कों पर क्रिकेट खेलते दिखे सचिन तेंदुलकर, Video सोशल मीडिया पर हो रहा है वायरल

Published

on

Sachin tendulkar: वैसे तो भारतीय क्रिकेट टीम में कई खिलाड़ी खेलने आए और रिटायर भी हुए। लेकिन कुछ खिलाड़ियों ने ऐसा प्रदर्शन किया कि वे जीवन भर क्रिकेट प्रशंसकों के दिलों में बने रहे. भले ही ऐसे खिलाड़ी क्रिकेट टीम से संन्यास ले चुके हैं लेकिन आज भी उनके फैंस उनकी तारीफ करना नहीं छोड़ते हैं और उनके वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं. ऐसे ही एक खिलाड़ी हैं सचिन तेंदुलकर, जिन्हें दुनिया क्रिकेट का भगवान कहती है। सोशल मीडिया पर सचिन तेंदुलकर का एक वीडियो वायरल हो रहा है. आइए आपको बताते हैं कि वीडियो में क्या दिख रहा है.

सचिन सड़क पर क्रिकेट खेलते नजर आए

सचिन तेंदुलकर के कश्मीर दौरे के वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं. फिलहाल उनका एक नया वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि कुछ स्थानीय लोग सड़क पर क्रिकेट खेल रहे हैं. उन्हें देखकर सचिन तेंदुलकर खुद को रोक नहीं पाए और अपनी कार से उतरकर उनसे पूछा, ‘क्या हमें खेलना चाहिए?’ इसके बाद एक शख्स ने उन्हें बल्ला थमाया और फिर क्रिकेट शुरू हो गया. इस दौरान सचिन तेंदुलकर ने कई शॉट्स खेले. आखिरी गेंद उन्होंने उल्टा बल्ला खेला लेकिन कोई उन्हें आउट नहीं कर सका. वीडियो गुलमर्ग का बताया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- इजरायल के हमले से ईरान की फट गई गैस पाइपलाइन, विस्फोट को तेहरान ने बताया बड़ी साजिश

फैन्स ने किए कमेंट

इस वीडियो को सचिन तेंदुलकर ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर शेयर किया है. वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, ‘क्रिकेट और कश्मीर: स्वर्ग में एक मैच.’ इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अन्य हैंडल्स पर भी खूब शेयर किया जा रहा है. वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा- भगवान स्वर्ग में क्रिकेट खेल रहे हैं. एक अन्य यूजर ने लिखा- वाह सचिन पाजी, आप महान हैं. एक अन्य यूजर ने लिखा- उसे बल्ले से दूर नहीं रखा जा सकता.

Continue Reading

pakistan

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सक्रिय पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी रियाज अहमद राथर को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

Published

on

पाकिस्तान में बैठे लश्कर आकाओं के निर्देश पर रियाज अहमद राठेर ने एलओसी पार से हथियार और गोला-बारूद हासिल करने में अहम भूमिका निभाई. पहले वह सेना में नौकरी करते थे. कुछ साल पहले रिटायर होने के बाद वह लश्कर के लिए काम करने लगा।

डीसीपी रेलवे केपीएस मल्होत्रा के मुताबिक, रियाज अहमद राथर मूल रूप से गांव न्यू गाबरा, तहसील करनाह, जिला कुपवाड़ा, जम्मू-कश्मीर का रहने वाला है। यह आरोप लगाया गया था कि एलओसी के पार से हथियार और गोला-बारूद प्राप्त करने में लश्कर-ए-तैयबा के आका खुर्शीद अहमद राथर और गुलाम सरवर राथर के साथ साजिश में शामिल थे।

जम्मू-कश्मीर से पांच आतंकियों को गिरफ्तार किया गया

4 फरवरी को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पुलिस को जम्मू-कश्मीर पुलिस से सूचना मिली कि रियाज अहमद राठेर हाल ही में जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा पकड़े गए आतंकी मॉड्यूल का सक्रिय सदस्य है. जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना की संयुक्त कार्रवाई में पांच आतंकियों को गिरफ्तार किया गया. उनके कब्जे से पांच एके-47 राइफल, पांच मैगजीन, 16 कारतूस समेत कई आपत्तिजनक सामग्रियां बरामद की गईं।

इस संबंध में करनाह थाना पुलिस ने आपराधिक साजिश, भारतीय शस्त्र अधिनियम 13, 18, 20, 23, 38, 39 और यूएपीए एक्ट आदि धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था।

उनके कब्जे से बरामद हथियार और गोला-बारूद पीओके स्थित लश्कर-ए-तैयबा के सरगना मंजूर अहमद शेख उर्फ शकूर (गबरा करनाह) और काजी मोहम्मद खुशाल (धन्नी करनाह) द्वारा भेजे गए थे। दोनों सीमा पार से ऑपरेट कर रहे थे। पूछताछ में पता चला कि रियाज अहमद ट्रेन से दिल्ली गया था.

थानाध्यक्ष विश्वनाथ पासवान, एसआइ नसीब सिंह, एएसआइ यादराम, सुशील, हवलदार जयवीर व गौरव ने जांच शुरू की. नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास उसकी लोकेशन जानने के बाद पुलिस टीमों ने स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार पर जांच शुरू कर दी।

सुबह जब पुलिसकर्मियों ने रियाज अहमद को भीड़ में देखा और नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के एग्जिट गेट नंबर एक पर उसे पकड़ने की कोशिश की तो उसने भागने की कोशिश की, लेकिन सतर्क पुलिस टीम ने उसे वहीं से पकड़ लिया.

रियाज दूसरी जगह भागने की फिराक में था

पूछताछ में उसने बताया कि वह अपने दोस्त अल्ताफ के साथ जबलपुर से महाकोशल एक्सप्रेस में सवार हुआ और 3 फरवरी की दोपहर करीब 3 बजे हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पहुंचा। वहां से उसने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचने के लिए ऑटो लिया। रियाज़ अहमद राथर किसी दूसरी जगह जाने वाला था, उससे पहले ही पुलिस ने उसे पकड़ लिया.

रियाज अहमद पर खुर्शीद अहमद राथर से हथियारों और गोला-बारूद की खेप प्राप्त करने का आरोप है। यूसुफ राथर और गुलाम सरवर राथर को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. रियाज़ अहमद और उनके दोस्त अल्ताफ 31 जनवरी 2023 को भारतीय सेना से सेवानिवृत्त हो गए हैं।

इसके पास से एक मोबाइल फोन और एक सिम कार्ड बरामद किया गया है. रियाज़ अहमद को कानून की उचित धाराओं के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई के लिए जम्मू-कश्मीर के संबंधित पुलिस स्टेशन को सूचित कर दिया गया है।

Continue Reading

जम्मू कश्मीर

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में लश्कर का आतंकी गिरफ्तार, रिटायर्ड फौजी है आरोपी

Published

on

सांकेतिक तस्वीर

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में लश्कर-ए-तैयबा मॉड्यूल के एक सक्रिय आतंकी को गिरफ्तार किया गया है। ये गिरफ्तारी दिल्ली पुलिस ने किया है। दिल्ली पुलिस की रेलवे पुलिस के मुताबिक इस आतंकी ने एलओसी के पार से हथियार और गोला-बारूद रिसीव करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। आरोपी एक रिटायर्ड फौजी है जिसका नाम रियाज अहमद बताया जा रहा है।

 

Continue Reading
Advertisement

Trending

Copyright © 2017 Zox News Theme. Theme by MVP Themes, powered by WordPress.