बागपत। शुक्रवार को बागपत जिले के बड़ौत में दिल्ली-सहारनपुर रेलवे मार्ग पर अलावलपुर गांव के पास शामली से दिल्ली जा रही ट्रेन से अचानक जेसीबी मशीन टकरा गई। जिससे ट्रेन और जेसीबी मशीन क्षतिग्रस्त हो गई. घटना के बाद जेसीबी मशीन चालक मौके से भाग गया। इस हादसे में ट्रेन के पायदान पर बैठा 9वीं कक्षा का एक छात्र भी घायल हो गया. वहीं, हादसे से रेल यात्रियों में हड़कंप मच गया.

सूचना पर जीआरपी, रेलवे पुलिस और विभागीय कर्मचारी मौके पर पहुंचे और घायल छात्र को तत्काल जिला अस्पताल में भर्ती कराया।
शामली से दिल्ली जा रही ट्रेन संख्या (01618) जैसे ही बड़ौत रेलवे स्टेशन से चलकर अलावलपुर गांव के पास पहुंची तो अचानक एक जेसीबी मशीन ट्रेन के सामने आ गई। इस दौरान उनमें जमकर मारपीट हुई. इस हादसे में ट्रेन के पायदान पर बैठकर यात्रा कर रहा बड़ौत निवासी कक्षा नौ का छात्र अब्दुल रहमान भी घायल हो गया। घटना के बाद जेसीबी मशीन चालक मौके से भाग गया।

बताया गया कि टक्कर इतनी जोरदार थी कि जेसीबी मशीन और ट्रेन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया. गनीमत रही कि ट्रेन ट्रैक से नीचे उतरकर पलटी नहीं, वरना बड़ा हादसा हो सकता था। उधर, जेसीबी मशीन और ट्रेन के बीच हुई जोरदार टक्कर से ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों के बीच अफरा-तफरी मच गयी.

सूचना पर जीआरपी इंस्पेक्टर उधम सिंह तालान, स्टेशन अधीक्षक सुधीर शर्मा, रेलवे पुलिस के जवान और विभागीय कर्मचारी मौके पर पहुंचे और घायल छात्र को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। इस दौरान ट्रेन करीब एक घंटे तक वहीं खड़ी रही. जेसीबी मशीन चालक की तलाश जारी है।

बताया जा रहा है कि अलावलपुर गांव के पास चबूतरे पर काम चल रहा है, जिस पर जेसीबी मशीन लगी हुई है. यह हादसा जेसीबी मशीन ड्राइवर की घोर लापरवाही के कारण हुआ, क्योंकि ट्रेन की आवाज सुनने और ट्रेन को आता हुआ देखने के बाद भी ड्राइवर ने जेसीबी मशीन को नहीं हटाया. जीआरपी इंस्पेक्टर उधम सिंह तालान का कहना है कि चालक की तलाश की जा रही है, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

आँखों देखी