Connect with us

Hi, what are you looking for?

बड़ी खबर

west bengal election: पश्चिम बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा‚ जवानों से हथियार छीनने की कोशिश में फायरिंग, 5 की मौत

West Bengal Election: पश्चिम बंगाल चुनाव में चौथे चरण के मतदान की शुरुआत में बंगाल में हिंसा का तांडव शुरू हो गया है। कूचबिहार के सीतलकुची में गोलीबारी में कुल पांच लोगों की मौत हो गई है। वोटिंग के लिए लाइन में लगे 18 वर्षीय युवक आनंद बर्मन की मौत की खबरें आईं, लेकिन अब जानकारी आ रही है कि इन गोलीबारी में कुल 5 लोगों की मौत हो गई है। सीआईएसएफ अधिकारियों के मुताबिक सुरक्षाकर्मियों से हथियार छीनने की कोशिश की गई जिसके बाद जवाबी फायरिंग की गई।

ये भी पढ़ें- बंगाल में दबिश देने गयी बिहार पुलिस के थानाध्यक्ष को भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला

उधर, चुनाव आयोग ने इस मामले में रिपोर्ट तलब की है। टीएमसी समर्थकों का आरोप है कि सेंट्रल कॉर्प्स (CISF) की गोली से इन युवाओं की मौत हुई। मृतकों के शव माथाभांगा अस्पताल में हैं और इलाके में तनाव है। चुनाव आयोग से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, गोली CISF के जवान ने चलाई है। आपको बता दें कि शीतलकुची में पिछले कई दिनों से तनाव है। हाल ही में, भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष के काफिले पर हमला किया गया था।

केंद्रीय उप चुनाव आयुक्त सुदीप जैन ने राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को फोन किया और शीतलकुची घटना के बारे में जानकारी प्राप्त की। जिन परिस्थितियों में गोली चलाई गई, उन पर विस्तार से रिपोर्ट मांगी गई है। इसके साथ ही घटना स्थल की वीडियो रिकॉर्डिंग भी तलब की गई है। बता दें कि हावड़ा, दक्षिण 24 परगना, हुगली, कूचबिहार और अलीपुरद्वार के पांच जिलों की कुल 44 सीटों के लिए मतदान हो रहा है।

टीएमसी का आरोप

टीएमसी ने मामले पर एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की और आरोप लगाया कि सुबह से, कथित भाजपा कार्यकर्ता लोगों को मतदान करने से रोक रहे हैं, जबकि सीआरपीएफ भी भाजपा के पक्ष में मतदान को प्रभावित कर रही है। यह घटना शीतलकूची के माथाभांगा ब्लॉक 1 के बूथ नंबर 126 पर हुई। दूसरी ओर, विशेष पुलिस पर्यवेक्षक ने शीतलगुची में सीआईएसएफ द्वारा गोलीबारी की घटना पर रिपोर्ट दी है। रिपोर्ट में कहा गया कि दोनों गुटों के बीच झड़प हुई। CISF के जवानों ने केवल बचाव के लिए गोलाबारी की है। केंद्रीय बल के हथियार छीनने की कोशिश की गई और मतदान अधिकारियों को पीटा गया।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: