Connect with us

Hi, what are you looking for?

बड़ी खबर

Weather Alert: इन 4 राज्यों और 1 केंद्र शासित प्रदेश में अगले 5 दिन बारिश मचाएगी कहर, IMD ने जारी की चेतावनी

26 और 27 नवंबर को तमिलनाडु और दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटों और मन्नार की खाड़ी के साथ-साथ दक्षिण-पश्चिम और उससे सटे पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी में तेज हवाएं चलने की संभावना है। इस दौरान हवा 40-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है।

खबर शेयर करें
India Meteorological Department

नई दिल्ली: भारत मौसम विज्ञान विभाग(India Meteorological Department) ने केरल(Kerala) सहित 4 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश(4 states and one union territory) में हल्की से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। इसको लेकर मौसम विभाग(weather department) ने अलर्ट जारी किया है। बता दें कि पिछले कुछ दिनों में तमिलनाडु, केरल और आंध्र प्रदेश(Tamil Nadu, Kerala and Andhra Pradesh) में भारी बारिश के बाद कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं.

यह भी पढें-Vegetable Prices Hiked: सब्जियों की कीमतों में लगी आग! टमाटर 100 के पार

इन राज्यों में होगी भारी बारिश
मौसम विभाग (IMD) के पूर्वानुमान और चेतावनी के अनुसार, केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी के अलावा कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, केरल और तमिलनाडु के दक्षिणी अंदरूनी हिस्सों में अगले 5 दिनों में हल्की से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। इस दौरान तमिलनाडु और पुडुचेरी में 25-27 नवंबर के बीच भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा 27 नवंबर को आंध्र प्रदेश के यनम और रायलसीमा के अलावा दक्षिणी तटीय क्षेत्र में बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने तमिलनाडु के लिए 25-26 नवंबर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

तेज हवा चलने की संभावना
26 और 27 नवंबर को तमिलनाडु और दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटों और मन्नार की खाड़ी के साथ-साथ दक्षिण-पश्चिम और उससे सटे पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी में तेज हवाएं चलने की संभावना है। इस दौरान हवा 40-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है।

मछुआरों को समुद्र से दूर रहने की सलाह
मौसम विभाग (IMD) ने चेतावनी दी है कि भारी बारिश और तेज हवा के कारण मछुआरों के लिए मुश्किल हो सकती है, इसलिए इस दौरान उन्हें समुद्र में मछली पकड़ने नहीं जाना चाहिए और उन्हें समुद्र से दूर रहने की सलाह दी गई है. आईएमडी ने कहा कि भारी बारिश से समुद्र में तेज लहरें उठ सकती हैं।

कश्मीर में शीतलहर की स्थिति, पारा गिरा
उत्तर भारत में पारा नीचे जाने लगा और ठंड लगातार बढ़ती जा रही है. कश्मीर में शीतलहर का प्रकोप बना हुआ है और पारा काफी नीचे आ गया है. श्रीनगर में सोमवार रात का न्यूनतम तापमान शून्य से 2.3 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया, जिससे यह मौसम की अब तक की सबसे ठंडी रात बन गई। मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि कश्मीर में पिछली कुछ रातों से तापमान शून्य से नीचे दर्ज किया जा रहा है और ज्यादातर जगहों पर पारा इस मौसम के सामान्य तापमान से दो से तीन डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया जा रहा है. पहलगाम में तापमान शून्य से 4.4 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा, जो कश्मीर का सबसे ठंडा स्थान रहा।

यह भी पढें-क्या BJP के बाद भारत को कांग्रेस मुक्त करने में जुटीं ममता बनर्जी? प्रशांत किशोर दे रहे साथ

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: