Connect with us

Hi, what are you looking for?

बड़ी खबर

किठौर: आश्वासन के बाद गमगीन माहौल में हुआ CRPF जवान का अंतिम संस्कार

मनोज कुमार / गुफरान चौधरी

मेरठ: किठौर थाना क्षेत्र के गांव छुछाई निवासी CRPF जवान सोमपाल को शहीद का दर्जा दिलाने व परिवार को आर्थिक सहायता की मांग कर रहे ग्रामीण सीओ व तहसीलदार के आश्वासन के बाद मान गए। जवान के परिजनों की मांग थी कि कोई प्रशासनिक अफसर आकर उनकी मांगों को माने। उनकी मांग थी कि मृतक को शहीद का दर्जा मिले। घटना की उच्च उच्च स्तरीय जांच कर शोकाकुल परिवार को आर्थिक सहायता के रूप में 20 लाख रुपये तथा परिवार के एक परिजन को सरकारी नौकरी मिले।

जिसको लेकर छुछाई गांव के ग्रामीण परिजनों के साथ सुबह से डीएम को बुलाने की मांग पर अडे रहे।उन्होंने जवान के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार भी नहीं किया।दोपहर लगभग 12:00 बजे पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष सीमा प्रधान छुछाई गांव पहुंची। और परिजनों को सांत्वना दी।उसके कुछ समय पश्चात कुलविंदर गुर्जर भी गांव पहुंचे और परिवार को सांत्वना देते हुए प्रशासनिक अधिकारियों को बुलाने की कोशिश की। प्रशासन की तरफ से यही जवाब आता रहा कि सभी प्रशासनिक अफसर भैसा गांव में चल रही जयंत चौधरी की महासभा में व्यस्त हैं।जिसके बाद दोनों जन प्रतिनिधि श्मशान स्थल पर ही धरने पर बैठ गए।

सीमा प्रधान तथा कुलविंदर गुजर दोनों अलग-अलग खेमो में नजर आए। लगभग 2:00 बजे किठौर सीओ और मवाना तहसीलदार अजय उपाध्याय मौके पर पहुंचे और उन्होंने आक्रोशित परिजनों को शांत करते हुए उनकी बातें सुनने के पश्चात उन्हें उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसके बाद परिजनों ने जवान के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार किया इस मौके पर सैकड़ों ग्रामीण मौजूद रहे।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement