Connect with us

Hi, what are you looking for?

बड़ी खबर

छत्तीसगढ़: नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में 8 जवान शहीद, 15 लापता, 30 घायल, पीएम मोदी ने कहा -“व्यर्थ नही जायगा बलिदान”

छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों से मुठभेड़ के बाद से 15 जवान लापता हैं।  खबरों के मुताबिक, इस घटना में 8 सैनिक शहीद हुए हैं और 30 जवान घायल हुए हैं।  आपको बता दें कि शनिवार को सुकमा-बीजापुर सीमा क्षेत्र पर सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी।  मुठभेड़ स्थल से 1 महिला नक्सली का शव भी बरामद किया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया है और ट्वीट किया है कि मेरी संवेदना उन जवानों के परिवारों के साथ है, जो छत्तीसगढ़ में नक्सलियों से लड़ते हुए शहीद हुए थे। वीर शहीदों की कुर्बानियों को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा। मैं घायल सैनिकों के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना करता हूं।

आपको बता दें कि शनिवार को बीजापुर जिले के तरनम पुलिस थाना क्षेत्र के जीवनागुडा इलाके में नक्सलियों द्वारा DRG और CRPF कोबरा बटालियन के एक जवान को घात लगाकर हमला किया गया था। घटना में शहीद हुए सैनिकों के नाम दीपक भारद्वाज, रमेश कुमार जुर्री, नारायण सोढ़ी, रमेश कोर्सा, सुभाष नायक, किशोर एंड्रीक, शंकरम सोढ़ी, भूषाराम करतमी हैं। पुलिस द्वारा दावा किया गया है कि घटना में 9 माओवादी भी मारे गए हैं।

पुलिस उपमहानिरीक्षक के अनुसार, शुक्रवार की रात को नक्सल विरोधी अभियान के लिए बीजापुर और सुकमा जिले से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की कोबरा बटालियन, डीआरजी और एसटीएफ की संयुक्त टीम भेजी गई थी। पुलिस की ओर से बताया गया है कि यह मुठभेड़ शनिवार को बीजापुर-सुकमा जिले की सीमा पर दोपहर करीब 12 बजे शुरू हुई। मुठभेड़ करीब 3 घंटे तक चली। उन्होंने कहा कि करीब दो हजार सैनिक तारापुर, उस्सोर और नक्सलियों के खिलाफ बीजापुर जिले में और सुकमा जिले के मिनपा और नरसापुरम में नक्सल विरोधी अभियान में शामिल थे।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: