Connect with us

Hi, what are you looking for?

बड़ी खबर

बिहार में खूनी होली, बच्चों सहित 41 की मौत, 38 लोग घायल

पटना: बिहार में होली समारोह के दौरान पिछले दो दिनों में तीन बच्चों सहित कम से कम 41 लोग मारे गए और 38 से अधिक घायल हो गए। होली के अवसर पर कानून-व्यवस्था और पुलिस के दावों के विपरीत, राज्य भर से हिंसक घटनाओं की सूचना मिली थी। पुलिस गोलीबारी, झड़प और नशे में ड्राइविंग को रोकने में पूरी तरह से विफल रही। राजधानी पटना में ही पांच लोग गुटीय संघर्ष में मारे गए, जबकि नशे में ड्राइविंग के कारण समस्तीपुर में दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गई।

बक्सर मुफ्तासिल थाना अंतर्गत पांडेयपट्टी गांव की एक महिला की सोमवार को होली के दिन गोली मारकर हत्या कर दी महिला ने अपने घर के पास युवकों को अश्लील गाने बजाने से मना करते हुए विरोध किया था। इसके बाद एक युवक ने पिस्टल निकालकर गोली चला दी।  बक्सर के एसडीपीओ गोरख राम ने कहा, गाना विवाद के दौरान गोलीबारी हुई। हम मामले की जांच कर रहे हैं।

नालंदा मे मिया-बिगहा गांव में भी अश्लील भोजपुरी गाने बजाने का विरोध करने पर तीन झोपड़ियों में आग लगा दी। जिसमे चार लोग घायल हो गए

भागलपुर के बरारी थाना क्षेत्र में दो समुदायों के बीच झड़प में कम से कम छह लोग घायल हो गए, जब दूसरे समूह ने सड़क पर क्रिकेट खेलते हुए एक समूह को रंगे हाथों पकड़ लिया। घटना के बाद, दो समुदायों ने एक-दूसरे पर हमला किया और कई दुकानों में आग लगा दी। घटना के बाद भागलपुर एसएसपी नताशा गुड़िया ने कहा कि स्थिति सामान्य है और पुलिस दोषियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर रही है।

विज्ञापन

इससे पहले रविवार शाम को नालंदा में तेलहारा पुलिस स्टेशन के पास मिठाई और नमकीन की दुकान पर होली की खरीदारी कर रहे लोगों को एक तेज़ रफ़्तार ट्रक ने रौंद दिया। हादसे में छह लोगों की मौत हो गई और 10 से अधिक लोग घायल हो गए।  गुस्साए स्थानीय लोगों ने तेलहारा पुलिस स्टेशन पर हमला किया और उसके परिसर में खड़ी आठ गाड़ियों में आग लगा दी।

गया के बोधगया पुलिस स्टेशन के तहत मोर्टल पंचायत के राहुल नगर गांव में होलिका दहन के दौरान आग लगने से तीन दलित बच्चों की मौत हो गई और एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया। बोधगया पुलिस स्टेशन के एसएचओ मितेश कुमार ने कहा कि ग्रामीणों ने सोमवार सुबह शवों का अंतिम संस्कार किया। उन्होंने अब तक कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है।

मधुबनी के बेनीपट्टी थाना क्षेत्र में सोमवार को होली के दिन जमीन विवाद को लेकर दो गुट आपस में भिड़ गए। दो समूहों के बीच गोलीबारी में दो भाइयों सहित तीन लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई, जबकि तीन अन्य घायल हो गए। मधुबनी के एसपी डॉ सत्य प्रकाश ने कहा कि घायलों में से दो को पटना रेफर किया गया जबकि एक को दरभंगा रेफर किया गया।

सीतामढ़ी में होली पर परसौनी थाना अंतर्गत मुशहरी गांव के पास दो व्यक्तियों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए।  कटिहार से एक ऐसी ही घटना सामने आई जहां तीन मोटरसाइकिल सवार मारे गए और दो घायल हो गए। वैशाली, गोपालगंज, बक्सर और जहानाबाद जिलों में, सड़क दुर्घटना में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि एक पिकअप वैन पलट गई, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और लखीसराय में 10 घायल हो गए। कैमूर में दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में दो वर्षीय बच्चे सहित तीन व्यक्तियों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए।

पुलिस मुख्यालय के सूत्रों ने कहा कि खगड़िया में एक किसान की गोली मारकर हत्या कर दी गई, बक्सर में दो लोगों की मौत हो गई और रोहतास में दो समूहों के बीच हुई गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई और तीन घायल हो गए।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: