घायल युवक धनंजय

उत्तर प्रदेश: आजमगढ़ जिले के सिधारी थाना क्षेत्र स्थित रेलवे स्टेशन के समीप एक प्रेमी ने अपनी प्रेमिका के गले पर चाकू से ताबड़तोड़ वारकर मौत के घाट उतार दिया। जिससे बाद उसने खुद को भी चाकू मारकर जख्मी कर लिया। जख्मी प्रेमी का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है। बताया गया की दोनों मुंबई से गोदान एक्सप्रेस ट्रेन से घर लौट रहे थे।

जानकारी के अनुसार, जहानागंज थाना क्षेत्र के शाहपुर गांव निवासी 22 वर्षीय धनंजय पुत्र शिवचंद का थाना बिलरियागंज के धौरहरा गांव की रहने वाली एक युवती से प्रेमप्रसंग था। जिसके चलते लगभग पांच माह पूर्व वह अपनी प्रेमिका को लेकर फरार हो गया था। गुरुवार शाम को वह अपने माता पिता और परिवार के सदस्यो के साथ गोदान एक्सप्रेस ट्रेन से आजमगढ़ रेलवे स्टेशन पहुंचा।

बताया गया कि धनंजय लड़की को अपने साथ जाने के लिए दबाव बनाने लगा तो उसके परिजन इसका विरोध करने लगे।  धनंजय ने चाकू से उसके गर्दन पर कई वार  खुद को भी गर्दन में चाकू से वार कर जख्मी कर लिया। वारदात के बाद वहां पर हड़कंप मच गया। गंभीर रूप से घायल युवक और युवती को परिजन तुरंत अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां दोनो की  गंभीर हालत देख चिकित्सक ने उनको हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया। युवती ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही दम तोड़ दिया। जबकि युवक की हालत गंभीर हालत को देखते हुए चिकित्सको ने उसे जिला अस्पताल से हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया।

धनंजय ने बताया कि वह पांच माह पूर्व युवती से मंदिर में शादी रचाई थी। पांच माह से वह इधर-उधर भागर रहते थे। जब उसे लगा कि वह अपनी प्रेमिका से अलग हो जाएगा तो उसने उसे जान से मारकर खुद को भी जान से मारने का प्रयास किया। बिलरियागंज थाना प्रभारी ने बताया कि दोनों एक दूसरे के रिलेशन में आते हैं। दोनों मुंबई से लौटे तो किसी बात को लेकर विवाद हो गया। जिससे युवक ने उस पर हमला कर खुद को भी जख्मी कर दिया।

Manoj Kumar