अंजू और नसरूल्लाह

चंडीगढ़. पांच महीने तक पाकिस्तान में रहने के बाद अंजू अब भारत लौट आई हैं। अंजू को उसका पाकिस्तानी पति नसरुल्लाह वाघा बॉर्डर पर छोड़ने आया था। यहां उसने बताया कि अंजू अपने बच्चों से मिलने के लिए भारत गई हैं और वह जल्द ही पाकिस्तान लौटेंगी; फिलहाल उसके पास पाकिस्तानी वीजा है. जानकारी के मुताबिक, अंजू इंडिगो की फ्लाइट पकड़कर अमृतसर से दिल्ली पहुंच रही हैं। 24 जुलाई को अंजू उचित वीजा के साथ भिवाड़ी, अलवर, राजस्थान से पाकिस्तान गई थी और 25 जुलाई को उसने नसरुल्लाह से शादी की और अपना नाम फातिमा रखा।

उन दिनों अंजू मीडिया की सुर्खियों में थीं और उनकी शादी का वीडियो भी खूब वायरल हुआ था. राजस्थान में अंजू के भारतीय पति अरविंद और उसके बच्चे उससे नाराज हैं, जबकि परिवार के अन्य सदस्यों का कहना है कि अंजू की दूसरी शादी गलत थी. बताया जा रहा है कि अंजू सबसे पहले नई दिल्ली जाएंगी। अंजू ने पहले भी लव मैरिज की थी और उनके बच्चे फिलहाल अपने पिता अरविंद के साथ रह रहे हैं। अरविंद ने पहले ही कह दिया था कि वह किसी भी हालत में अंजू को बच्चों से नहीं मिलने देगा. इसलिए माना जा रहा है कि अगर अंजू अपने बच्चों से मिलने की कोशिश करेगी तो विवाद हो सकता है.

सोशल मीडिया से हुई दोस्ती, 4 साल तक चला ऑनलाइन अफेयर

नसरुल्ला का कहना है कि अंजू से उसकी दोस्ती सोशल मीडिया के जरिए हुई थी. दोनों के बीच 4 साल से अफेयर चल रहा था। इस दौरान हम हर दिन एक-दूसरे से बात करते थे।’ नसरुल्लाह ने दावा किया कि अंजू ने पहले शादी का प्रस्ताव रखा था. इसके बाद 21 जुलाई को अंजू वीजा लेकर उनसे मिलने पाकिस्तान गई। अंजू वाघा बॉर्डर से होते हुए पहले इस्लामाबाद और फिर दीर पहुंचीं।

पति की शिकायत पर अंजू के खिलाफ मामला दर्ज 

अरविंद ने उनके खिलाफ भिवाड़ी के फूल बाग थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी. इस एफआईआर में अरविंद ने अंजू पर पाकिस्तान जाने और व्हाट्सएप कॉल के जरिए धमकी देने का भी आरोप लगाया था. उन्होंने एफआईआर में कहा था कि अंजू ने बिना तलाक दिए पाकिस्तान जाकर दूसरी शादी कर उन्हें धोखा दिया है। भिवाड़ी पुलिस ने अरविंद की रिपोर्ट पर उसकी पत्नी अंजू के खिलाफ धारा 366, 494, 500, 506 आईपीसी, 66 आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. अरविंद ने बताया था कि शादीशुदा होने के बावजूद अंजू सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के नसरुल्ला से बात करती थी। नसरुल्ला ने झूठे आश्वासन और सपने दिखाकर अंजू को पाकिस्तान ले गया। जबकि नसरुल्ला को पता था कि अंजू शादीशुदा है और उसका पति जीवित है. उसके दो बच्चे हैं।

 

आँखों देखी